Rohit Sharma and Bumrah got the oldest award in cricket

रोहित शर्मा और बुमराह को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, मिला क्रिकेट का सबसे पुराना अवॉर्ड

रोहित शर्मा और बुमराह को मिला शानदार प्रदर्शन का इनामः Rohit Sharma and Bumrah got the oldest award in cricket

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 21, 2022/11:32 am IST

लंदन: Rohit Sharma and Bumrah भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विजडन के 2022 अंक में ‘वर्ष के क्रिकेटर’ चुने गए पांच खिलाड़ियों में रखा गया है। इनके अलावा न्यूजीलैंड के डेवोन कोंवे, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान नीकर्क के भी नाम हैं >>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रहा ही Kia, इस दिन से शुरू होगी बुकिंग 

Rohit Sharma and Bumrah इंग्लैंड के जा रूट को वर्ष का अग्रणी क्रिकेटर चुना गया जबकि दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की बल्लेबाज लिजेले ली को अग्रणी महिला क्रिकेटर चुना गया है । पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वर्ष का टी20 क्रिकेटर चुना गया । बुमराह ने पिछले सत्र में इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था । उन्होंने ओवल पर शानदार स्पैल डालकर टीम को 2 . 1 से बढत दिलाई ।

Read more :  वकील सदावर्ते के खिलाफ पांचवीं FIR दर्ज, वैमनस्य को बढ़ावा देने और अदालत की अवमानना ​​के आरोप 

वहीं रोहित ने चार टेस्ट में 52 . 57 की औसत से 368 रन बनाये । उन्होंने ओवल पर 127 रन की पारी खेली । रूट ने पिछले कैलेंडर वर्ष में 1708 रन बनाये जो क्रिकेट के इतिहास में एक वर्ष में तीसरा सर्वाधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड है । ली ने 2021 में वनडे क्रिकेट में 90 से ऊपर की औसत से रन बनाये जिसमें भारत के खिलाफ श्रृंखला में चार पारियों में 288 रन शामिल हैं । रिजवान ने 2021 में 27 टी20 में 1329 रन बनाये जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं ।

 
Flowers