चोटिल रोहित का तीसरे वनडे में खेलना संदिग्ध, टेस्ट के लिये समय पर फिट होना मुश्किल |

चोटिल रोहित का तीसरे वनडे में खेलना संदिग्ध, टेस्ट के लिये समय पर फिट होना मुश्किल

चोटिल रोहित का तीसरे वनडे में खेलना संदिग्ध, टेस्ट के लिये समय पर फिट होना मुश्किल

:   Modified Date:  December 7, 2022 / 06:42 PM IST, Published Date : December 7, 2022/6:42 pm IST

मीरपुर, सात दिसंबर (भाषा) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का चोटिल होने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में खेलना संदिग्ध है। वह बुधवार को यहां दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान कैच लेने के प्रयास में बाएं अंगूठे और तर्जनी ऊंगली के बीच ‘वेबिंग’ में चोट लगा बैठे।

दूसरी स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे रोहित ने मोहम्मद सिराज के पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर अनामुल हक का कैच छोड़ा और इस दौरान गेंद लगने से उनके बाएं हाथ से खून निकलने लगा।

उन्हें स्कैन के लिये ढाका अस्पताल ले जाया गया और शुरूआती उपचार के दौरान चोटिल हिस्से में कई टांके लगाने पड़े।

माना जा रहा है कि फ्रेक्चर का पता करने के लिये कुछ और स्कैन कराये जायेंगे। इससे भारतीय कप्तान के बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में 14 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये समय पर फिट होने पर भी सवाल बना हुआ है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया, ‘‘दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में क्षेत्ररक्षण के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है।’’

रोहित चोटिल होने के बाद दूसरे वनडे में मैदान में नहीं उतर सके। उनके अंगूठे पर पट्टियां बंधी हुई थी। अगर टांके एक हफ्ते के भीतर कट जाते हैं तो भी वह पहला टेस्ट शुरू होने से पहले ट्रेनिंग नहीं कर पायेंगे।

इस बीच चोटों की समस्या से जूझने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर दूसरे वनडे में गेंदबाजी करते हुए ‘हैमस्ट्रिंग’ में जकड़न के कारण अपने कोटे के केवल तीन ओवर ही गेंदबाजी कर पाये।

वहीं पहले वनडे में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को पीठ में जकड़न के कारण दूसरे वनडे की टीम से बाहर कर दिया गया था।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers