सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड, पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना को भी छोड़ा पीछे

Suryakumar Yadav new record : टीम इंडिया के युवा और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

  •  
  • Publish Date - January 28, 2023 / 06:19 PM IST,
    Updated On - January 28, 2023 / 06:19 PM IST

मुंबई: Suryakumar Yadav new record : टीम इंडिया के युवा और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई बड़े मैच जिताए हैं। साल 2022 में वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन वाले बल्लेबाज हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : ‘लड़कियों को इस उम्र में बनना चाहिए मां, शादी के बाद नहीं करना चाहिए ज्यादा इंतजार’ इस राज्य के सीएम ने स्कूल की लड़कियों को दी नसीहत

सूर्या ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना को छोड़ा पीछे

Suryakumar Yadav new record :  शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही निराशाजनक रहीं। जब सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाई। सूर्याकुमार यादव ने 34 गेंदों में शानदार 47 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव अपने अर्धशतक से चूक गए और टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए। बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार पारी के दम पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें : राजधानी में 5 लोगों ने युवक पर किया प्राणघातक हमला, काट दिए शरीर से ये अंग

सूर्यकुमार ने लिखी बल्लेबाजी की नई कहानी

Suryakumar Yadav new record :  पिछले कुछ समय से सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी की नई कहानी लिखी है। सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों ओर बड़े स्ट्रोक लगाने के लिए मशहूर हैं और नंबर चार पर टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए 46 मैच की 44 पारियों में कुल 1625 रन बना लिए हैं, जिसमें तीन तूफानी शतक भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : ‘पठान’ को टक्कर देने आ रही साउथ की ये धमाकेदार फिल्म, टीजर देखकर होश उड़ जाएंगे… 

टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

Suryakumar Yadav new record :  विराट कोहली- 4008 रन

रोहित शर्मा- 3853 रन

केएल राहुल- 2265

शिखर धवन- 1759

सूर्यकुमार यादव-1625 रन

एमएस धोनी-1617 रन

सुरेश रैना-1605 रन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें