T20 WC IND VS ENG 2022

T20 WC 2022 : IND VS ENG मैच में दिखेगा “चैम्पियन ट्रॉफी” जैसा रोमांच, अश्विन की फिरकी में फंसेंगे इंग्लैण्ड के बल्लेबाज, अंग्रेजों को हराकर टीम इंडिया का होगा ‘सूर्योदय’

T20 WC IND VS ENG 2022 : भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में दो बार इंग्लैंड को हराया है। इंग्लैंड की टीम एक मुकाबला जीतने में सफल रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 9, 2022/4:46 pm IST

नई दिल्ली – T20 WC IND VS ENG 2022 : गुरूवार को इंग्लैण्ड और भारत का सेमीफाइनल मैच है। भारतीय टीम में देखा जाए तो उसका प्रदर्शन अच्छा चल रहा है फिर चाहे गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी। बल्लेबाजी में सूर्या का बल्ला लगातार आग उगल रहा है। तो वहीं गेंदबाज अपनी उंगलियों का कमाल दिखा रहे है। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में 10 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC 2022) में दो बार इंग्लैंड को हराया है। इंग्लैंड की टीम एक मुकाबला जीतने में सफल रही है। वहीं, दोनों टीमें अब तक टी20 क्रिकेट में 22 बार भिड़ी है। भारतीय टीम 12 बार जीतने में सफल रही है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने 10 बार भारत के खिलाफ जीत हासिल की है।

चैम्पियन ट्रॉफी 2013 में दोनों टीमें थी आमने—सामने

T20 WC IND VS ENG 2022 : जैसा की आपकों याद होगा कि चैम्पियन ट्रॉफी 2013 में दोनों टीमें फाइनल मैच में आमने-सामने थी। 50 ओवरों का मैच बारिश होने के कारण 20 ओवर का किया गया था। बारिश रूकने के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और अंग्रेज टीम को 130 रनों का टारगेट दिया। जबाव में उतरी टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी का जलवा दिखाया और अंग्रेज टीम को 124 रन पर ही रोक दिया। जिसके बाद टीम इंडिया ने यह मैच 5 रनों से जीत लिया।

इस मैच में खास बात यह है कि टारगेट का पीछा करते हुए मैदान पर उतरी अंग्रेज टीम जीतने की कगार पर थी तभी अंतिम ओवर के लिए कैरम बॉल के मास्टर अश्विन को बुलाया गया तब दर्शकों को संशय में डालने वाला निर्णय था क्योंकि ऐसे समय में स्पिन गेंदबाज का लाना एक कठोर निर्णय से कम नहीं था। तभी अश्विन ने अंग्रेजों को ऐसे अपनी फिरकी में फंसाया कि उनके होश उड गए और यह मैच 5 रनों से जिता दिया।

read more : ‘मेरे बॉयफ्रेंड ने बच्चे को जन्म दिया, उन्हें नहीं पता था वह प्रेग्नेंट है…’ अजीबोगरीब है इस कपल की कहानी 

‘सूर्या’ का बल्ला उगलेगा आग

T20 WC IND VS ENG 2022 : टी20 में इस समय जिस प्रकार सूर्या का बल्ला आग उगल रहा है वैसे ही उनके प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि सन 1947 की तरह एक बार फिर अंग्रेजों को भगाया जाएगा और टीम इंडिया का सूर्य उदय होगा। सूर्यकुमार का प्रदर्शन ऐसा ​चल रहा है जैसे मानों एबी डिबिलियर्स की बैटिंग देखने को मिल रह हो। पिछले मैचों से सूर्या जो ताबडतोड पारियां खेल रहे उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि टीम इंडिया का सेमीफाइनल में जीतना लगभग तय है।

read more : प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, यहां जानें योग्यता और सैलरी 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड की टीम: जॉस बटलर (कप्तान), मोइन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें