ICC की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बनी टीम इंडिया, 3 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ

Team India is number 1 in ICC ODI rankings : इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गई है।

  •  
  • Publish Date - January 24, 2023 / 09:52 PM IST,
    Updated On - January 24, 2023 / 09:52 PM IST

नई दिल्ली : Team India is number 1 in ICC ODI rankings : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज इंदौर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 90 रनों से अपना नाम किया। इसी के साथ भारत ने 3 मैच की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की है। इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले तक न्यूजीलैंड नंबर-1 पर था।

यह भी पढ़ें : IND VS NZ 3rd ODI : टीम इंडिया ने क्लीन शहर में क्लीन स्वीप कर जीता मैच, रोहित-गिल ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड को 295 रनों पर किया ऑल आउट

रोहित और गिल ने जड़े शतक

Team India is number 1 in ICC ODI rankings : बता दें कि, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385/9 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने बेहतर शुरुआत की, लेकिन पूरी टीम 295 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से इस मैच में शुभमन गिल ने 112, रोहित शर्मा ने 101 और हार्दिक पंड्या ने 54 रनों की पारी खेली। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से डिवोन कॉन्वे ने शतक जड़ा और 138 रनों की पारी खेली। हालांकि, सामने से कोई उनका साथ नहीं दे सका और अंत में न्यूजीलैंड ने ये मैच और सीरीज को गंवा दिया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें