T20 World Cup जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश, दी जाएगी इतनी राशि, ICC ने की घोषणा

There will be rain of money on the team winning the T20 World Cup, this amount will be given, ICC announced

  •  
  • Publish Date - October 10, 2021 / 04:56 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:20 PM IST

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुरुष टी 20 विश्व कप के विजेता को 16 लाख डॉलर (लगभग 12 करोड़ रुपये) की इनामी राशि जबकि उपविजेता को इसकी आधी राशि देने की रविवार को घोषणा की।

आईसीसी ने टूर्नामेंट में भाग ले रही 16 प्रतिस्पर्धी टीमों के लिए कुल 56 लाख डॉलर (लगभग 42 करोड़ रुपये) की रकम पुरस्कार राशि के रूप में रखे गये हैं। यह प्रतियोगिता 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेली हो जाएगी। सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को पुरस्कार के तौर पर  चार-चार लाख डॉलर (लगभग तीन करोड़ रुपये) मिलेंगे। ये मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेले जायेंगे।

read more : सरकारी कर्मचारियों की Happy Diwali, DA में हुई इतनी बढ़ोतरी, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

सुपर 12 चरण में प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का स्थान पक्का है। इसमें से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली प्रत्येक आठ टीमों को 70,000 डॉलर (लगभग 52.5 लाख रुपये) जबकि पहले दौर में बाहर होने वाली टीमों को प्रत्येक को 40,000 डॉलर (लगभग 30 लाख रुपये) मिलेंगे।

read more : भाजपा विधायक के वाहन पर देसी बम से हमला, लौट रहे थे श्रमिक संघ की बैठक से

सुपर 12 में जगह बनाने की कोशिश करने वाली टीमों में बांग्लादेश, आयरलैंड, नामीबिया, नीदरलैंड, ओमान, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड और श्रीलंका शामिल हैं। टूर्नामेंट के 2016 में खेले गये पिछले सत्र की तरह इस बार भी सुपर 12 चरण में मैच जीतने वाली हर टीम को बोनस राशि दी जायेगी। इस चरण में 30 मैच खेले जायेंगे। जिसमें हर मैच के विजेता को पुरस्कार के तौर पर 40,000 डॉलर (लगभग तीन लाख रुपये)

read more : छत्तीसगढ़: शहर में सुबह 9 से 3 बजे तक ही खुलेंगे दुकानें, स्कूल-कॉलेजों के लिए प्रशासन ने जारी किया ये निर्देश

इसके साथ ही मैचों के बीच में दो बार ‘ड्रिक्स ब्रेक’ होगा। यह ब्रेक पारी के बीच में लिये जायेंगे और इसकी अवधि ढाई मिनट की होगी। आधिकारिक ‘ड्रिंक्स ब्रेक’ की शुरुआत से प्रसारकों को पांच मिनट का विज्ञापन राजस्व अर्जित करने में मदद मिलेगी और भारत के मैचों के लिए दरें अधिक होने की उम्मीद है।