Jasprit Bumrah and Shreyas Iyer will return to Team India

टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार है ये दो दिग्गज, आयरलैंड दौरे पर दिखाएंगे अपना जलवा

Good News For Team India : ज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2023 / 01:04 PM IST, Published Date : July 16, 2023/12:57 pm IST

नई दिल्ली : Good News For Team India : टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं। चोट के चलते लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दो दिग्गज खिलाड़ी अब टीम में वापसी के लिए तैयार है। ये खबर सामने आने के बाद से टीम इंडिया में ख़ुशी का माहौल है तो वहीं विरोधी टीमों के होश उड़ गए हैं।

यह भी पढ़ें : ‘आज CM को कलाकारों की याद आ रही है’, BJP नेता अनुज शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना 

जल्द वापसी करेंगे ये दो दिग्गज

Good News For Team India : दरअसल, भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयर अय्यर और पेसर प्रसिद्ध कृष्णा अलग-अलग चोटों की वजह से काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। वहीं अब खबर आ रही है कि, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद है। इसके अलावा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह को आखिरी बार 25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक्शन में देखा गया था और तब से वह पीठ की चोट के कारण एक्शन से बाहर हैं। रीहैब के लिए एनसीए जाने से पहले मार्च में उनकी सर्जरी हुई थी।

यह भी पढ़ें : भारी बारिश से मंदिर में घुसा पानी, एमपी का केदारनाथ हुआ जलमग्न, मनमोहक नजारा देखने पहुंच रहे सैलानी 

नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे बुमराह

Good News For Team India : वहीं बुमराह ने नेट्स पर पूरी ताकत से गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है, जहां वह 8-10 ओवर डाल रहे हैं। बुमराह पूरी फिटनेस हासिल करने की कगार पर हैं और वह आयरलैंड टी20 सीरीज में एक्शन में वापसी कर सकते हैं, जो 18, 20 और 23 अगस्त को खेली जाएगी। अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी से पहले, तेज गेंदबाज कुछ अभ्यास मैचों में भी हिस्सा ले सकते हैं।

इस बीच, श्रेयस अय्यर ने आखिरी बार भारत के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के आखिरी टेस्ट मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला था।हालांकि, पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण वह उस खेल में भारत के लिए बल्लेबाजी करने में असमर्थ। श्रेयस अय्यर की बात करें तो मध्यक्रम का बल्लेबाज पूरी तरह से ठीक हो गया है और नेट्स पर बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है। वह संभवत: सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह के साथ आयरलैंड जाएंगे।

यह भी पढ़ें : AAP प्रदेश सह प्रभारी आज निकालेंगे बदलाव यात्रा, बोले- छत्तीसगढ़ में बनेगी केजरीवाल की सरकार 

चोट के चलते श्रेयस को छोड़नी पड़ी कई सीरीज

Good News For Team India : यह चोट इस स्टार बल्लेबाज के लिए बुरा सपना साबित हुई, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज, आईपीएल 2023 और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से बाहर होना पड़ा। अप्रैल में उनकी सर्जरी हुई और फिर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका रीहैब शुरू हुआ।

प्रसिद्ध कृष्णा की बात करें तो उन्हें आखिरी बार 20 अगस्त 2022 को जिम्बाब्वे के खिलाफ एक्शन में देखा गया था। इसके बाद लम्बर स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर कर दिया गया, जिसके लिए उनकी सर्जरी भी हुई।

यह भी पढ़ें : MG Motors ने लॉन्च की शानदार इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में 461Km की ड्राइविंग रेंज के साथ मिलेंगे ये फीचर्स 

एशिया कप खेल सकते है प्रसिद्ध कृष्णा

Good News For Team India : इस बीच, विश्व कप के लिए प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी पर सवालिया निशान लग गया है। हालांकि, तेज गेंदबाज ने नेट्स में नियमित रूप से गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है और भले ही वह आयरलैंड दौरे से चूक सकते हैं। उन्हें एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम में शामिल होने की उम्मीद है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें