Tokyo Paralympics: निषाद कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक में ऊंची कूद प्रतियोगिता में जीता रजत, भारत का दूसरा पदक | Tokyo Paralympics: Nishad Kumar won silver

Tokyo Paralympics: निषाद कुमार ने टोक्यो पैरालंपिक में ऊंची कूद प्रतियोगिता में जीता रजत, भारत का दूसरा पदक

भारत के निषाद कुमार ने तोक्यो पैरालंपिक में पुरूषों की ऊंची कूद टी46 स्पर्धा में रजत पदक जीता है, इसके साथ ही आज एक और यादगार दिन बन गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 29, 2021/6:05 pm IST

नईदिल्ली। Tokyo Paralympics: भारत के निषाद कुमार ने तोक्यो पैरालंपिक में पुरूषों की ऊंची कूद स्पर्धा में रजत पदक जीता है, इसके साथ ही आज एक और यादगार दिन बन गया है। उन्होंने पुरुषों के ऊंची कूद T-47 इवेंट में देश को रजत पदक दिलाया, निषाद ने इस इवेंट के फाइनल में 2.06 मीटर की कूद लगाई और इसी साल के एशियन गेम्स रिकॉर्ड की भी बराबरी की। यह भारत का इन खेलों में दूसरा पदक है।

इसे भी पढ़ें: चोट से उबरे अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल चैम्पियन बनने के सपने को पूरा करने में जुटे

Tokyo Paralympics: इसी इवेंट के फाइनल में भारत के दूसरे पैरा-एथलीट रामपाल चाहर 5वें नंबर पर रहे,हालांकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 1.94 मीटर की कूद लगाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पैरालंपिक समिति की प्रमुख दीपा मलिक ने निषाद को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

इसे भी पढ़ें: अब जापानी इंसेफलाइटिस पसार रहा पैर, जांच के लिए पहुंचा केंद्रीय दल

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘टोक्यो से एक और खुशी की खबर आई है, निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद टी-47 में रजत पदक जीता, जिससे बेहद खुश हूंं। वह उत्कृष्ट कौशल और मेहनत के दम पर एक बेहतरीन एथलीट बने हैं, उन्हें बहुत बधाई।’