पैदल चाल खिलाड़ी भावना जाट विश्व चैम्पियनशिप से हटीं, सीमा पूनिया के भाग लेने पर संशय |

पैदल चाल खिलाड़ी भावना जाट विश्व चैम्पियनशिप से हटीं, सीमा पूनिया के भाग लेने पर संशय

पैदल चाल खिलाड़ी भावना जाट विश्व चैम्पियनशिप से हटीं, सीमा पूनिया के भाग लेने पर संशय

: , June 28, 2022 / 09:10 PM IST

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा) पैदल चाल खिलाड़ी भावना जाट अगले महीने अमेरिका में होने वाले विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप से हट गयी है। जबकि अनुभवी चक्का फेंक खिलाड़ी सीमा पूनिया के इस प्रतिष्ठित स्पर्धा में भाग लेने को लेकर संशय बना हुआ है।

इस प्रतियोगिता में अभी कुछ और भारतीय विश्व रैंकिंग कोटा के माध्यम से क्वालीफाई कर सकते है।

प्रतियोगिता के लिए क्वालिफिकेशन समय सीमा रविवार को समाप्त हो गयी और विश्व एथलेटिक्स बुधवार को 15 से 24 जुलाई तक होने वाले आयोजन के लिए प्रतिभागियों की सूची प्रकाशित करेगा।

भावना का चयन राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में 20 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धा के लिए हुआ है। उनका चयन हालांकि ‘स्वास्थ्य की स्थिति के अधीन’ है। उन्होंने भारतीय एथलेटिक्स संघ को सूचित किया है कि वह राष्ट्रमंडल खेलों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है और उन्होंने अभी 10 दिन पहले अभ्यास शुरू किया है।

भावना अगर नाम वापस नहीं लेती तो वह विश्व रैंकिंग कोटा के माध्यम से विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लेती।

प्रियंका गोस्वामी महिलाओं की 20 किलोमीटर पैदल चाल में चुनौती पेश करेंगी । उन्होंने क्वालीफाइंग मानक हासिल कर टूर्नामेंट का टिकट कटाया है।

अनुभवी सीमा पूनिया ने पिछले साल जून में चक्का फेंक में क्वालीफिकेशन मानक हासिल किया था। संभावना है कि वह विश्व चैंपियनशिप से बाहर हो जायेंगी। विश्व एथलेटिक्स की ‘रोड टू ओरेगॉन’ सूची में उनके नाम के आगे लिखा है ‘ नाम वापस लिया गया’।

यह हाल पुरुष पैदल चाल खिलाड़ी राहुल कुमार का भी है। वह प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर चुके है लेकिन उनके नाम के आगे भी ‘‘ नाम वापस लिया गया’’ लिखा है’’

एएफआई ने अपनी ओर से कहा कि विश्व एथलेटिक्स की सूची जारी होने के बाद वह गुरुवार को  भारतीय टीम की घोषणा करेगा।

ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, 3000 मीटर स्टीपलचेज धावक अविनाश साबले, गोला फेंक खिलाड़ी तजिंदरपाल सिंह तूर और लंबी कूद खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर और जेसविन एल्ड्रिन पहले ही चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga