Rohit Sharma Leave captaincy? रोहित शर्मा छोड़ेंगे Team India की कप्तानी? हार्दिक पांड्या को मिल सकती है जिम्मेदारी | Hardik Pandya Will Become New Captain of Team India?

Rohit Sharma Leave captaincy? रोहित शर्मा छोड़ेंगे Team India की कप्तानी? हार्दिक पांड्या को मिल सकती है जिम्मेदारी

रोहित शर्मा छोड़ेंगे Team India की कप्तानी? हार्दिक पांड्या को मिल सकती है जिम्मेदारी! will rohit sharma leave captaincy?

Edited By :   Modified Date:  November 20, 2023 / 04:31 PM IST, Published Date : November 20, 2023/4:31 pm IST

नई दिल्ली: will rohit sharma leave captaincy? World Cup 2023 के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों और समर्थकों को निराश होना पड़ा है। 10 मैचों में लगातार जीत के बाद फाइनल में मिली हार पूरे देश के लिए एक सदमे से कम नहीं था। मैच के दौरान राहित शर्मा की ओर से लिए गए कई कड़े फैसलों को हार की वजह मानी जा रही है, जैसे मोहम्मद सिराज से बॉलिंग नहीं करवाना, सूर्य कुमार यादव को रूककर खेलने के लिए कहना और बहुत कुछ। वहीं, अब ये कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा जल्द ही कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं।

Read More: Today News Live Update 20 November: ‘हमने तय किया है कि हमारी सरकार बनते ही हम 4% मुस्लिम आरक्षण हटा देंगे’: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

will rohit sharma leave captaincy? सोशल मीडिया पर कयास लगाए जा रहे हैं कि विश्वकप 2023 में मिली हार के बाद अब रोहित शर्मा कप्तानी छोड़ देंगे। इसके साथ ही इस बात की भी चर्चा हो रही है कि रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का नया कप्तान कौन होगा? ये वो सवाल हैं जिनका जवाब अगर समय रहते मिल जाए तो बढ़िया। वैसे भी भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए नए एक्सपेरिमेंट करने, नए खिलाड़ियों को आजमाने और नए कप्तान की हाथों में कमान सौंपने का भी यही मौका है।

Read MorE: Road Accident: खून से लाल हुई सड़क, ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, मौके पर तीनों की मौत 

कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

अब सवाल है कि वर्ल्ड कप 2027 के लिए टीम बनाने के मद्देनजर अगर रोहित शर्मा वनडे की कप्तानी छोड़ते हैं तो उनकी जगह कौन लेगा? सवाल ये भी है कि क्या इसे लेकर BCCI और टीम मैनेजमेंट का कोई फुल प्रूफ प्लान है। और अगर हां तो उसमें उसने किन खिलाड़ियों पर निगाहें जमा रखी है, जो उसे लगता है कि ये कप्तानी के दावेदार हो सकते हैं। खैर इस सवाल का जवाब तो फिलहाल नहीं है। लेकिन, टीम के स्ट्रक्चर को देख एक कयास जरूर लगाया जा सकता है कि अगर रोहित शर्मा ने कप्तानी छोड़ी तो कौन कप्तान बन सकता है।

Read More: New Kawasaki Bikes: Kawasaki ने लॉन्च की दो नई डर्ट बाइक, कीमत से लेकर फीचर्स तक सब कुछ जानें यहां

ये हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

अब अगर इन पैमानों पर टीम इंडिया में नजर दौड़ाएं तो जो बिल्कुल फ्रेश चेहरे नजर आते हैं और जिनमें कप्तानी करने का माद्दा भी दिखता है, वो नाम शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का नजर आता है। इन दोनों में भी अय्यर को पहले ये मौका मिल सकता है। ये इसलिए क्योंकि उनके पास घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कप्तानी करने का अनुभव भी है। वहीं इस साल अपना 24वां जन्मदिन मनाने वाले गिल के पास अभी कप्तानी के लिए वक्त बहुत है।

Read More: PM Modi Hugs Shami: जब PM मोदी ने मो. शमी को लगाया गले, फाइनल में हार के बाद ड्रेसिंग रूम जाकर टीम का उत्साह बढ़ाया

गिल और अय्यर के अलावा दावेदारों में वो नाम भी होंगे जिनके पास टीम इंडिया की कप्तानी का अनुभव भी है। इनमें केएल राहुल, हार्दिक पंड्या जैसे नाम है, लेकिन क्या कभी फिटनेस और कभी फॉर्म से जूझ रहे इन खिलाड़ियों की ओर टीम मैनेजमेंट देखेगा या फिर इन्हें नजरअंदाज कर गिल और अय्यर में से किसी एक को कप्तानी देना उसके लिए ठीक रहेगा। लॉन्ग रन में देखें तो दूसरा ऑप्शन सही जान पड़ता है लेकिन फैसला टीम मैनेजमेंट को करना होगा। दूसरे ये भी देखना होगा कि रोहित शर्मा अगर टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ेंगे तो कब?

 

 

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp