Visa For Cricket Worldcup 2023

Visa For Cricket Worldcup 2023: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का दर्द नहीं हो रहा ख़त्म.. अब भारत ने किया कुछ ऐसा कि छूट रहे पाकिस्तानियों के पसीने

Visa For Cricket Worldcup 2023: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का दर्द नहीं हो रहा ख़त्म.. अब भारत ने किया कुछ ऐसा कि छूट रहे पाकिस्तानियों के पसीने

Edited By :   Modified Date:  September 24, 2023 / 04:47 PM IST, Published Date : September 24, 2023/3:56 pm IST

नई दिल्ली: पिछले कुछ वक़्त से न ही पाकिस्तान के साथ कुछ अच्छा घट रहा और न ही उनकी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए। पहले बाबर की सेना एशिया कप में भारत के हाथों बुरी हार झेलकर बाहर हुई और फिर उसके बाद टीम के नंबर वन का तमगा भी छीन गया, वही अब अक्टूबर से शुरू होने जा रहा क्रिकेट वर्ल्डकप को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। (Visa For Cricket Worldcup 2023) यह खबर पाकिस्तानी टीम के क्रिकेट से जुड़ी हुई है लिहाजा टीम के फैंस की दिल की धड़कने भी बढ़ी हुई है।

Pathalgaon News: तालाब में डूबे दो नाबालिग, इलाज के दौरान मासूम ने तोड़ा दम दूसरे की हालत गंभीर

नहीं जारी हुआ वीजा

जानकारी के मुताबिक़ भारतीय विदेश मंत्रालय ने वर्ल्डकप में शामिल सभी टीमों के खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए वीजा जारी कर दिया है। लेकिन मंत्रालय ने अबतक पाकिस्तानी टीम को उनका वीजा नहीं सौंपा है। ऐसे में अब टीम के साथ-साथ पाकिस्तान की क्रिकेट बोर्ड पेशोपेश में है। हालांकि इस देर के पीछे तकनीकी वजहें बताई जा रही है लेकिन सूत्र बताते है कि भारत इस बारें में किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं है।

बता दे कि विश्वकप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होगा। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड उद्घाटन मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतर सकती है। दोनों टीमें पिछली बार 2019 में लॉर्ड्स के मैदान में फाइनल खेली थीं। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। इसी मैदान पर इंडिया और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत 15 अक्टूबर को होगी। टूर्नामेंट का फाइनल भी अहमदाबाद में ही खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का मुकाबला 29 अक्टूबर को धर्मशाला में होगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मैच चार नवंबर को अहमदाबाद में होगा। न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच एक नवंबर को पुणे में होगा।

Raghav Parineeti Wedding: शादी में शामिल होने पाकिस्तान से पहुंचे मेहमान, सामने आया वीडियो

टीम इंडिया का शेड्यूल

1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
2. भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
3. भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
4. भारत बनाम बंग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
5. भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
6. भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
7. भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
8. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
9. भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक