World Test Championship 2021-23 India has "khela"

WTC के प्वांइट टेबल में भारत ने कर दिया ऑस्ट्रेलिया का “खेला”, अब कंगारू भी हो जायेंगे फाइनल से बाहर?

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 05:27 PM IST, Published Date : February 11, 2023/5:26 pm IST

World Test Championship 2021-23: शनिवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले मैच में करारी मात दी और इस मैच को पारी के अंतर के साथ 135 रनों से जीत लिया। वही भारत ने इस जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए अपनी राह और भी आसान कर ली। अब भारत लगातार दुसरे डब्लूटीसी के फाइनल में पहुँचने के करीब हैं। पिछली बार उन्हें फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार भारतीय टीम पूरे जोश में नजर आ रही हैं। टीम के खिलाडियों ने, खासकर स्पिनर्स ने इस मैच ने जिस तरह का करिश्माई प्रदर्शन किया हैं, उससे भारतीय क्रिकेट फैंस की उम्मीदे भी बढ़ गई हैं। हालाँकि इस हार के साथ ही कंगारुओं को करारा झटका लगा हैं। खुद को सहज तौर पर डब्लूटीसी की फाइनलिस्ट मान रही ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत ने अब कई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं।

यह है जया किशोरी का असली नाम, कैसी मिली इनको ‘किशोरी जी’ की उपाधि, सच जानकर हो जाएंगे हैरान

World Test Championship 2021-23: टीम इंडिया के लिए यहां से डब्लूटीसी के फाइनल की राह और भी आसान हो गई है। टीम इंडिया को यहां से सिर्फ एक मैच भी जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना सकती है। लेकिन साथ ही उन्हें इस सीरीज के बचे हुए दो अन्य मैचों को ड्रॉ करवाना पड़ेगा। अगर यह सीरीज 2-0 से टीम इंडिया के पक्ष में आता है तो एक बार फिर से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

11 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता है International Day of Women and Girls in Science? जानें क्या है इसका महत्व और इतिहास

World Test Championship 2021-23: बता दें कि नागपुर में खेल गए पहले टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया डब्लूटीसी के पॉइंट्स टेबल में और भी मजबूत हो गई है। टीम इंडिया चाहे तो यहां से ऑस्ट्रेलिया को भी डब्लूटीसी फाइनल की रेस से बाहर कर सकता हैं। इसके लिए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करना पड़ेगा। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को यह सीरीज 4-0 से हरा देता है और उधर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज को श्रीलंका 2-0 से जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम डब्लूटीसी के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें