चिंतागुफा हमले के आरोपित 25 नक्सलियों ने लगाई हाईकोर्ट में रिट याचिका | 25 Naxalites accused of Chintagupa attack, writ petition in High Court

चिंतागुफा हमले के आरोपित 25 नक्सलियों ने लगाई हाईकोर्ट में रिट याचिका

चिंतागुफा हमले के आरोपित 25 नक्सलियों ने लगाई हाईकोर्ट में रिट याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 20, 2019/5:03 am IST

बिलासपुर। चिंतागुफा क्षेत्र में घात लगाकर सीआरपीएफ कैंप में हमला करने के आरोपित 25 नक्सलियों ने हाईकोर्ट में रिट याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने मामले में शासन को रिकार्ड प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।
ये भी पढ़ें –गोवा के नए सीएम विधानसभा में आज देंगे फ्लोर टेस्ट, बहुमत 

ज्ञात हो कि नक्सलियों ने अक्टूबर 2017 को बस्तर के चिंतागुफा क्षेत्र में घात लगाकर सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था। इसमें सीआरपीएफ के 30 जवान शहीद हो गए। मामले में एनआइए ने जांच उपरांत हेमला जोगा समेत 35 नक्सलियों को विधि विरुद्ध क्रियाकलाप, विस्फोटक अधिनियम समेत अन्य धारा में गिरफ्तार कर जेल दाखिल किया है।
ये भी पढ़ें –मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे युवा, छात्रों को मतदान के लिए दिलाई गई शपथ

जेल में बंद आरोपितों ने एनआइए के विशेष कोर्ट जगदलपुर में जमानत आवेदन पेश किया था। आवेदन में झूठे आरोप लगाकर फंसाने की बात कही गई। विशेष कोर्ट से आवेदन खारिज होने पर हेमला जोगी समेत 25 नक्सलियों ने हाईकोर्ट में रिट याचिका दाखिल की है। जस्टिस एमएम श्रीवास्तव व जस्टिस रजनी दुबे की डीबी में याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले में शासन को रिकार्ड प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। आरोपितों की याचिका पर होली के बाद सुनवाई होगी।