शासकीय आवास में अवैध रूप से इमारती लकड़ी रखने पर कार्रवाई, एसपी ने दो आरक्षकों को किया निलंबित | Action on illegal possession of timber in government house, SP suspended two constables

शासकीय आवास में अवैध रूप से इमारती लकड़ी रखने पर कार्रवाई, एसपी ने दो आरक्षकों को किया निलंबित

शासकीय आवास में अवैध रूप से इमारती लकड़ी रखने पर कार्रवाई, एसपी ने दो आरक्षकों को किया निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : November 20, 2020/1:46 pm IST

कोरबा। कोरबा में पुलिस विभाग के शासकीय आवास में बड़े पैमाने पर इमारती महत्व की लकड़ियों को अवैध रूप से रखने एवं वन विभाग द्वारा छापा मारकर इनकी जब्ती की कार्रवाई के बाद एसपी ने दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। एसपी अभिषेक मीणा ने आरक्षकों के इस कृत्य को अनैतिक मानते हुए आरक्षक दिनेश कुमार बांधे और आरक्षक बलराम सिंह कंवर जो कि दोनों थाना करतला में पदस्थ थे, उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें:भांजी ने राजा योगेश्वर राज सिंह पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- पहले मारपीट की फिर धक्के देकर निकाल दिया…

निलंबन अवधि में दोनों का मुख्यालय रक्षित केंद्र कोरबा रहेगा। पुलिस अधीक्षक की इस कार्यवाही से इस तरह के अनैतिक कार्य में लिप्त पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है। वहीं टीआई को भी मामले में नोटिस जारी किया गया है साथ ही सीएसपी कोरबा राहुल देव को पूरे मामले की जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की गई है। वहीं करतला रेंजर ने आरक्षकों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: उच्चकोटि का कोयला अफरातफरी का मामला, क्या फरार मुख्य आरोपियों का बच…

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही सर्वमङ्गला पुलिस सहायता केंद्र में पदस्थ आरक्षक रामखिलावन डहरिया को दूसरे की पत्नी को अपना बनाकर रखने व अवैध संबंध की गंभीर शिकायत पर निलंबित किया गया है। 48 घंटे के भीतर निलंबन की यह तीसरी कार्यवाही है।