वेतन विसंगति के खिलाफ शिक्षाकर्मियों का मोर्चा, काली पट्टी लगाकर शिक्षक दिवस का किया बहिष्कार | Chhattisgarh Shikshakarmi :

वेतन विसंगति के खिलाफ शिक्षाकर्मियों का मोर्चा, काली पट्टी लगाकर शिक्षक दिवस का किया बहिष्कार

वेतन विसंगति के खिलाफ शिक्षाकर्मियों का मोर्चा, काली पट्टी लगाकर शिक्षक दिवस का किया बहिष्कार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 5, 2018/1:47 pm IST

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों ने शिक्षक दिवस का बहिष्कार किया। वेतन विसंगति व अन्य मांगों को लेकर शिक्षाकर्मी शिक्षक दिवस के दिन काली पट्टी लगाकर स्कूल पहुंचे। इसमें शिक्षाकर्मी वर्ग-तीन के अलावा संविलियन से वंचित शिक्षक भी शामिल है। प्रदेश में शिक्षाकर्मी वर्ग तीन की संख्या 1 लाख 9 हजार के आसपास है। उनका आरोप है कि संविलियन का पूर्ण लाभ नहीं मिल पाया है।  

ये भी पढ़ें-निगम-मंडल और आयोग के कर्मचारियों को सौगात, मिलेगा सातवां वेतनमान, देखिए आदेश

उल्लेखनीय है कि वर्ग तीन के अधिकांश शिक्षाकर्मियों को न क्रमोन्नति मिली है और न ही उन्हें बढ़ा वेतन का लाभ मिला है। उनका आरोप है कि शासन की नीति निर्धारण के चलते वर्ग तीन के ही शिक्षाकर्मियों को अलग-अलग वेतन जारी हो रहा है। उन्होंने बताया कि जो शिक्षाकर्मी संविलियन नहीं हुए हैं, उनके वेतन विसंगति को दूर करने के बजाए सरकार इनकी अनदेखी कर रही है। इसको लेकर ही शिक्षक दिवस के दिन सभी शिक्षाकर्मियों ने काली पट्टी लगाकर विरोध जताया।

ये भी पढ़ें-अस्थि कलश कार्यक्रम में ठहाके लगाने वाले मंत्री अजय चंद्राकर को शाह की फटकार,संयमित रहने की हिदायत

शिक्षाकर्मी वर्ग तीन की शिकायत है कि उन्हें समय पर वेतन भी नहीं मिलता है। कई जिलों में दो-तीन माह से सैलेरी नहीं मिली है। उनका कहना है कि रक्षाबंधन व जन्माष्टी पर्व भी कर्ज में बीत गया।

 

वेब डेस्क IBC24