पांच वर्ष से लिव इन रिलेशन में रह रहे जोड़े की पुलिस ने कराई शादी | Couple who have been living in live in relation for five years get married by police

पांच वर्ष से लिव इन रिलेशन में रह रहे जोड़े की पुलिस ने कराई शादी

पांच वर्ष से लिव इन रिलेशन में रह रहे जोड़े की पुलिस ने कराई शादी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 21, 2020/12:09 pm IST

बहराइच (उप्र), 21 नवम्बर (भाषा) पुलिस की नारी शक्ति टीम ने यहां पांच साल से शादी किए बगैर साथ रह रहे (लिव इन रिलेशन) एक जोड़े और उसके परिवार की काउंसलिंग के बाद उनका निकाह कराने में सफलता हासिल की।

पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने शनिवार को बताया कि 19 नवंबर को शिकायत मिली थी कि थाना सुजौली अंतर्गत बर्दिया निवासी रूही और बिछिया निवासी तनवीर अंसारी विगत पांच वर्षों से शादी किए बगैर साथ रह रहे हैं।

शिकायत में बताया गया कि रूही जब तनवीर से शादी की बात करती थी, तो तनवीर शादी करने से मना कर देता है।

एसपी ने बताया कि जांच में मालूम हुआ कि तनवीर को शादी पर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन उसके घर वाले शादी के खिलाफ हैं। इसके बाद नारी शक्ति टीम ने रूही, तनवीर एवं दोनों के परिवार वालों को थाने बुलाकर उनकी काउं‍सिलिंग (उचित सलाह दी) की। तनवीर के परिजन भी काफी समझाने पर राजी हो गये।

उन्‍होंने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से फैसला हुआ कि रूही एवं तनवीर अब से निकाह करके साथ रहेंगे और दोनो परिवारों एवं अन्य लोगों की मौजूदगी में शुक्रवार को स्थानीय मस्जिद में रूही और तनवीर का निकाह कराया गया।

भाषा सं आनन्‍द सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)