ट्रांसफर में गड़बड़ी की शिक्षा मंत्री ने मंगाई फाइल, हो सकती है अधिकारियों पर कार्रवाई | Education minister ordered for disturbances in transfer, action may be taken against officials

ट्रांसफर में गड़बड़ी की शिक्षा मंत्री ने मंगाई फाइल, हो सकती है अधिकारियों पर कार्रवाई

ट्रांसफर में गड़बड़ी की शिक्षा मंत्री ने मंगाई फाइल, हो सकती है अधिकारियों पर कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 27, 2019/3:38 am IST

रायपुर। शिक्षा विभाग के ट्रांसफर में गड़बड़ी के मामले में शिक्षा मंत्री ने गड़बड़ी से संबंधित फाइल मंगवाई है। जिसके बाद अब विभाग के अधिकारियों पर कारवाई हो सकती है। पिछले दिनों कांग्रेस विधायकों ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करके अपनी नाराजगी जताई थी। वहीं आज केबिनेट बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

read more: नए जिले ‘गौरेला-पेंड्रा-मरवाही’ का खाका तैयार, सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट, शामिल होंगे इतने गांव औ…

मिली जानकारी के अनुसार 22 अगस्त को शिक्षा विभाग की ओर से जारी ट्रांसफर लिस्ट में 4 प्रमुख गड़बड़ियां उजागर हुई थीं। जिनमें राज्य स्तर की ट्रांसफर लिस्ट में शिक्षकों का ट्रांसफर जिला से जिला ही हुआ है, जबकि जिला स्तर की ट्रांसफर लिस्ट पहले ही निकाली जा चुकी है। दूसरी गड़बड़ी शिक्षक पंचायत यानि जिनका अब तक संविलियन नहीं हुआ और ये पंचायत विभाग के तहत हैं। ऐसे शिक्षकों का ट्रांसफर का नाम भी ट्रांसफर लिस्ट में देखा जा सकता है। जबकि डीपीआई ने साफ निर्देश दिए थे कि पंचायत शिक्षक ट्रांसफर के लिए आवेदन न करें।

read more: नशे में चूर वन कर्मी का हंगामा, गांव वालों ने की जमकर पिटाई.. वीडिय…

वहीं, तीसरी गड़बड़ी इस लिस्ट में दर्जनों शिक्षकों के पदनाम का जिक्र नहीं किया गया है। चौथी गड़बड़ी यह थी कि एक ही शिक्षक का तबादला कई जगहों पर किया गया है। ऐसे में ये ट्रांसफर लिस्ट पूरी तरह संदेह के घेरे में है। शिक्षक संगठनों और सोशल मीडिया में इस लिस्ट को देखकर प्रश्न चिन्ह उठाए जा रहे थे?

read more: ये है आंखफोड़वा कांड की वजह, लैब रिपोर्ट में हुआ खुलासा, सच हुई IBC…

वहीं, दूसरी ओर शिक्षा विभाग द्वारा जारी तबादला सूची में विधायकों की सिफारिश के बाद भी कार्मचारियों का नाम गायब है। इस बात को लेकर कांग्रेस विधायकों में नाराजगी व्याप्त है। इस संबंध में शनिवार को नाराज विधायकों ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। हालांकि सीएम भूपेश बघेल के आश्वासन के बाद विधायक थोड़ा संतुष्ट नजर आए।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/lmhH3v5v4Pg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>