​स्कूल शिक्षामंत्री की चेतावनी, अधिकारियों को मालुम होना चाहिए कि सरकार बदल गई है, ​विधायक बृहस्पति सिंह पर कही ये बात | School education minister's warning, officials should know that the government has changed, said this on MLA Jupiter Singh

​स्कूल शिक्षामंत्री की चेतावनी, अधिकारियों को मालुम होना चाहिए कि सरकार बदल गई है, ​विधायक बृहस्पति सिंह पर कही ये बात

​स्कूल शिक्षामंत्री की चेतावनी, अधिकारियों को मालुम होना चाहिए कि सरकार बदल गई है, ​विधायक बृहस्पति सिंह पर कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 13, 2019/7:03 am IST

कोरिया। प्रदेश के स्कूल शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के बयान को लेकर कहा कि सबकी अलग अलग सोच है, मंत्री ने कहा अधिकारियों को यह मालुम होना चाहिए कि सरकार बदल गयी है। अधिकारियों को भूपेश सरकार के नजरिये के ऊपर कार्य करना होगा। दंतेवाड़ा की नवनिर्वाचित विधायक देवती कर्मा को मंत्री बनाये जाने की मांग को लेकर प्रदेश के स्कूल शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा है कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अधिकार है और इस विषय पर वे ही निर्णय लेगें।

यह भी पढ़ें — अनियंत्रत होकर पलटी बच्चों से भरी स्कूल बस, 22 घायल, 2 की हालत नाजुक

दरअसल, कुछ समय पहले बृहस्पति सिंह ने आरोप लगाया था कि शिक्षामंत्री और शिक्षा​विभाग को भाजपाइयों ने हाईजैक कर लिया है,भाजपा के नेताओं के घर में अधिकारियों के ट्रांसफर की सूची बनायी जाती है। वहीं एक बार कांग्रेस विधायक ने यह भी कहा था कि अधिकारी काम नही करते तो उन्हे जूते मारो। जिसके बाद से वे चर्चा में बने हुए थे।

यह भी पढ़ें — विधायकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अयोग्य ठहराए गए 17 लोगों को मिली चुनाव लड़ने की अनुमति

शिक्षामंत्री ने देवती कर्मा को मंत्री बनाए जाने को लेकर कहा कि किसको मंत्री बनाया जाय किसको नही, मंत्री बनाना सीएम का अधिकार है। बता दें कि देवती कर्मा बस्तर टाइगर के उपनाम से नवाजे गए कांग्रेस के दिवंगत नेता और शहीद महेंद्र कर्मा की पत्नी हैं। जो अभी हाल ही में दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीतकर विधानसभा पहुंची है। इसके पहले भी विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा के भीमा मंडावी से चुनाव हार गई थी। लेकिन नक्सल हमले में भीम मंडावी की मौत के बाद हुए उपचुनाव में देवती कर्मा ने भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी को हरा दिया था। उसके बाद से देवती कर्मा को मंत्री बनाए जाने की मांग हो रही है।

यह भी पढ़ें — पाक के नापाक करतूतों का जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तीन जवानों को किया ढेर, कई चौकियां तबाह