मानवता को शर्मसार करने वाला कारनामा, 5 दर्जन गायों को जिंदा उफनती नदी में धकेला, कई गायों की मौत | Shameful act of humanity, 5 dozen cows were pushed into the swollen river, many cows died

मानवता को शर्मसार करने वाला कारनामा, 5 दर्जन गायों को जिंदा उफनती नदी में धकेला, कई गायों की मौत

मानवता को शर्मसार करने वाला कारनामा, 5 दर्जन गायों को जिंदा उफनती नदी में धकेला, कई गायों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 26, 2019/5:01 am IST

विदिशा। जिले में एक बेहद शर्मनाक और अमानवीय तस्वीर सामने आई है। विदिशा के शमशाबाद इलाके के वर्धा गाँव में मूसलाधार बारिश होने से वर्धा की नदी अपने पूरे उफान पर थी,इसी दौरान एक आदमी ने पंचायत भवन के सामने खड़ी लगभग 5 दर्जन गायों को घेरकर उफनती नदी में धकेल दिया जिसमें से कई गाय तो बमुश्किल नदी से बाहर निकल आईं पर कई गायों की पानी में डूबने से मौत हो गई।

read more: अगले 24 घंटे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जानकारी के अनुसार गायों को पानी में जबरन धकेलने वाले शख्स का नाम माधोसिंह धाकड़ बताया जा रहा है और यह व्यक्ति वर्धा गाँव का ही रहने वाला है। इसको लेकर विभिन्न हिंदू संगठनों में जबरदस्त आक्रोश है और उन्होंने एडिशनल एसपी को ऐसे क्रूर व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं यह मामला एनिमल वेलफेयर बोर्ड को भी चला गया है और उन्होंने भी संबंधित व्यक्ति पर तुरंत कार्यवाही करने की बात एसपी को एक लिखित लेटर में कहीं है।

read more: प्रदेश में आफत की बारिश, तवा डैम के सभी 13 गेट खोले गए, इधर पुल बहने से इस राज्य से टूटा संपर्क

शमसाबाद के ग्राम वर्धा में उफनती वर्धा नदी के पुल पर से लगभग 5 दर्जन गायों को डंडे के जोर पर भगाने और उनकी मौत का कारण बने व्यक्ति पर कार्यवाही की मांग को लेकर विभिन्न हिंदूवादी संगठनों सहित लोगों ने एसपी के नाम एएसपी कन्हैयालाल बंजारे को ज्ञापन सौंपकर सख्त कार्यवाही की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया कि जल्द कार्यवाही नहीं की गई तो हम उग्र आंदोलन को मजबूर होंगे। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कन्हैयालाल बंजारे ने जल्द जांच कर कार्यवाही की बात कही है।

read more: जिले में डेंगू से पीड़ित 22 और मरीज मिले, SMS के जरिये सावधानी बरतने का सुझाव

घटना लगभग 1 सप्ताह पहले की बताई जा रही है जिसका वीडियो अभी वायरल हुआ है। इसे लेकर लोगों में भी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि यह घटना इंसानियत को शर्मसार कर रही है, हमने ऐसा कभी नहीं सुना की सैकड़ों जिंदा गायों को जो भूखी प्यासी हैं उन्हें बहती नदी में बहा रहे हैं इसका जिम्मेदार कौन है शासन है, प्रशासन हैं गायों की चरनोई भूमि छुड़वा कर यह काम हो रहा है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/BLRQv8M1Bo4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers