सुरेंद्रनाथ ने कहा 'नोटिस आया तो आगे भी आंदोलन की नही दूंगा सूचना', जुर्माने पर प्रभारी मंत्री और आईजी आमने—सामने | Surendranath said, 'If notice comes, I will not give information about the movement even further',

सुरेंद्रनाथ ने कहा ‘नोटिस आया तो आगे भी आंदोलन की नही दूंगा सूचना’, जुर्माने पर प्रभारी मंत्री और आईजी आमने—सामने

सुरेंद्रनाथ ने कहा 'नोटिस आया तो आगे भी आंदोलन की नही दूंगा सूचना', जुर्माने पर प्रभारी मंत्री और आईजी आमने—सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 27, 2019/7:06 am IST

भोपाल। पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने एक बार फिर से पुलिस प्रशासन को खुली चेनावनी दे डाली है। सुरेंद्रना​थ सिंह ने कहा कि जुर्माने का नोटिस आया तो आगे के आंदोलनों की भी सूचना नहीं दूंगा। इसके साथ ही उन्होने कहा कि यहां सरकार अधिकारी चला रहे हैं। लेकिन भोपाल आईजी ज्यादा दिन नहीं टिक पाएंगे।

read more: दर्दनाक : जिस पिता को वर्षों से थी नाबालिक बेटी की तलाश, मिली तो बन…

वहीं सुरेंद्रनाथ सिंह के आंदोलन पर जुर्माने को लेकर भोपाल के प्रभारी मंत्री और आईजी आमने-सामने आ गए हैं। भोपाल आईजी योगेश देशमुख के आदेश पर मंत्री गोविन्द सिंह भड़क गए हैं। उन्होने कहा कि आईजी को जुर्माना करने का अधिकार नहीं है। प्रजातन्त्र में इस तरह की तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मैं भोपाल का प्रभारी मंत्री हूं। मैं खुले मन से सबको कहना चाहता हूं प्रजातन्त्र में कोई रोक नहीं है। आंदोलन पर इस प्रकार का कोई जुर्माना नहीं किया जाएगा। उन्होने सवाल किया कि आईजी बताएं किस किताब में आंदोलन पर जुर्माने का प्रावधान लिखा है।

read more: स्कूली छात्र पर टीआई का फूटा गुस्सा, बेल्ट निकालकर छात्रों को दौड़ा—दौड़ा कर पीटा

वहीं प्रभारी मंत्री के बयान के बाद आईजी का जवाब आया है। आईजी योगेश देशमुख ने कहा कि हमें लगता है गलत एक्टिविटी का कॉस्ट होना चाहिए। बिना अनुमति धरना प्रदर्शन को लेकर अकाउंटेबिलिटी तय होना चाहिए। बिना परमिशन किए गए धरने की वजह से नुकसान की भरपाई करना जनहित में जरूरी है। हमने इसके लिए कलेक्टर को प्रस्ताव भेजा है।

read more: वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के थोक में तबादले, कौन किधर गया.. …

बता दें कि बीते दिनों भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने बिना अनुमति के आंदोलन किया था जिसके बाद पुलिस ने जुर्माने के तौर पर सुरेंद्रनाथ सिंह पर 23 लाख रूपए का जुर्माना लगाया है। उसके बाद से सत्ता पक्ष और विपक्ष के लोग जुर्माने को गलत बता रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन जुर्माने लगाए जाने को सही ठहरा रहा है।

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/F_r1AeZWLqQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>