दर्दनाक : जिस पिता को वर्षों से थी नाबालिक बेटी की तलाश, मिली तो बन चुकी थी नाबालिग मां, पिता ने किया अपनाने से इनकार | Gariyaband Latest News, The father, who had been looking for a minor daughter for years, had become a minor mother

दर्दनाक : जिस पिता को वर्षों से थी नाबालिक बेटी की तलाश, मिली तो बन चुकी थी नाबालिग मां, पिता ने किया अपनाने से इनकार

दर्दनाक : जिस पिता को वर्षों से थी नाबालिक बेटी की तलाश, मिली तो बन चुकी थी नाबालिग मां, पिता ने किया अपनाने से इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 27, 2019/5:08 am IST

गरियाबंद। जिले में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, डेढ साल से लापता अपनी नाबालिग बेटी को ढूंढ़ने के लिए जो पिता पहले पुलिस पर लगातार दबाव डाल रहा था। अब बेटी के मिलने पर उसी पिता ने बेटी को अपनाने से इंकार कर दिया। जिला प्रशासन की समझ में नही आ रहा कि ऐसी विषम परिस्थितियों में वह क्या करे। जब लापता नाबालिक एक तीन महीने के नवजात की मॉ बन चुकी है।

read more: नए जिले ‘गौरेला-पेंड्रा-मरवाही’ का खाका तैयार, सरकार को सौंपी गई रि…

गरियाबंद पुलिस के लिए सोमवार का दिन बडी खुशी का दिन रहा, हो भी क्यों ना आखिर जिस लापता नाबालिग को ढूूंढ़ने के लिए पुलिस पिछले डेढ़ साल से खाक छान रही थी, आज वो युवती उनके सामने थी, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे ओडिशा के नवरंगपुर जिले से बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने भक्त प्रहलाद नाम के उस शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया है जो युवती को बहला पुसलाकर भगा ले गया था। पुलिस ने आरोपी को पाक्सो एक्ट के तहत जेल भेज दिया है।

read more: सूनसान जगह में अकेला पाकर युवती से गैंगरेप, सभी आरोपी फरार, पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज

इस पूरे मामले में एक नया मोड उस समय आया जब तीन महीने के बच्ची की मां बन चुकी नाबालिग के पिता ने बेटी को अपनाने से मना कर दिया। पिता की ये बात सुनकर पुलिस और जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गये, पुलिस और जिला प्रशासन देर रात तक बाप बेटी में सुलह कराने के लिए काउंसलिंग कराते रहे, मगर कोई हल नही निकला।

read more: ट्रांसफर में गड़बड़ी की शिक्षा मंत्री ने मंगाई फाइल, हो सकती है अधि…

अब आज नाबालिग मॉ और उसकी बेटी को रायपुर बालगृह आश्रम भेजा जायेगा। आगे चलकर इस मामले का समाधान क्या होगा? ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा, फिलहाल हालात ने एक पिता को उसकी बेटी से अलग कर दिया और दुधमुंही बच्ची को जिसने अभी इस दुनिया को ठीक से देखा भी नही है उसे बेवजह बालगृह आश्रम में रहना पड़ेगा।