यहां निकली जिंदा व्यक्ति की शवयात्रा, महिलाओं ने घर से बाहर जंगलों में बनाया खाना | The funeral of the living person here, women made food in the forests outside the house

यहां निकली जिंदा व्यक्ति की शवयात्रा, महिलाओं ने घर से बाहर जंगलों में बनाया खाना

यहां निकली जिंदा व्यक्ति की शवयात्रा, महिलाओं ने घर से बाहर जंगलों में बनाया खाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 26, 2019/6:19 am IST

शाजापुर। अच्छी वर्षा के लिए लोग नए—नए जतन कर रहे हैं, कहीं बाग में रसोई बना रहे हैं तो कही अजीब प्रकार के टोने—टोटके कर रहे हैं, ऐसा ही मामला आज जिले के कालीसिंघ में देखने को मिला यहां पर ग्रामीणों ने एक जिंदा व्यक्ति को अर्थी पर लिटा कर पूरे गांव में घुमाकर अर्थी निकाली। वहीं महिलाओं ने भी विशेष पूजा अर्चना की और नगर के बाहर जंगलों में खाना बनाया।

read more : सांपों का आतंक : सांप काटने से अधेड़ की मौत, 10 दिन में हुई तीसरी मौत

बारिश की कमी से हर कोई परेशान है। शाजापुर जिले में सोयाबीन फसल बिना पानी के मुरझाने लगी है जिसके कारण किसानों के अलावा आम जनता भी परेशान हैं जल्दी बारिश हो अच्छी बारिश हो इसके लिए टोने टोटके ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे हैं । ऐसा ही मामला आज शाजापुर जिले के कालीसिंघ गांव में देखने को मिला कालीसिंघ के सभी ग्रामीणों ने अपनी दुकानें बंद रखी और अपने घरों से बाहर जाकर जंगलों में खाना बनाया।

read more : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले एक सप्ताह के भीतर प्रदेश के कई जगहों पर भारी बारिश की उम्मीद

उसके बाद एक जिंदा व्यक्ति की अर्थी सजा कर ढोल धमाके के साथ पूरे गांव में उसकी अर्थी निकाली। ग्रामीणों का ऐसा मानना है कि आज से करीब 30 वर्षों पूर्व ग्राम के पटेल को (टोने -टोटके) के लिए कालीसिंध में शव यात्रा निकाली गई थी। जिसके बाद अच्छी बरसात हुई थी।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/894nxcoJX3M” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>