MSME मंत्री ने कहा, 'कोरोना समस्या नहीं ​बल्कि हमारे लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी है, प्रदेश में जल्द पैदा होंगे रोजगार के साधन | The MSME Minister said, 'Corona is not a problem but a big opportunity for us,

MSME मंत्री ने कहा, ‘कोरोना समस्या नहीं ​बल्कि हमारे लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी है, प्रदेश में जल्द पैदा होंगे रोजगार के साधन

MSME मंत्री ने कहा, 'कोरोना समस्या नहीं ​बल्कि हमारे लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी है, प्रदेश में जल्द पैदा होंगे रोजगार के साधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 23, 2020/9:04 am IST

ग्वालियर। MSME मिनिस्टर ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा है कि कोरोना समस्या नहीं, बल्कि MSME विभाग के लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी है। पूरी दुनिया चाइना के खिलाफ है, चाइना के खिलाफ वातावरण बना हुआ है, ऐसे में चाइना का प्रोडक्शन दुनिया के अलग देशों में शिफ्ट होना चाहता है, इसके लिए मप्र तैयार है, जिससे मप्र में रोजगार के साधन पैदा होंगे।

ये भी पढ़ें:‘ससपा’ के पदाधिकारियों ने भाजपा में विलय से किया इनकार, कल सीएम ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

उन्होने कहा कि मैनें ग्वालियर चंबल अंचल के MSME विभाग के आधिकारियों की मीटिंग ली है, 800 से 1000 लोगों के सूची भी आई है, जो अपना उद्योग ग्वालियर—चंबल अंचल में लगाना चाहते हैं। इस पर एक महीने में निर्णय हो जाएगा। मंत्री ने ग्वालियर व्यापार मेले को लेकर कहा कि व्यापार मेला लगेगा या नहीं यह तो ज्योतिष ही बता पाएगा, मेले के समय तक कोरोना का असर रहेगा यह उस पर भी निर्भर करेगा। यह तय है, मेले का स्वरूप बदलेगा, पहले जैसा मेला नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ें: विभिन्न विभागों में खाली पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दिए निर्देश, प…

इसके अलावा किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर उन्होने कहा कि कांग्रेस में 26 लाख किसानों के कर्ज माफी का दावा किया गया था, 2 हजार से 10 हजार तक का कर्ज माफ हुआ, जो कर्ज माफी का 10 फ़ीसदी है, कांग्रेस आकंड़ों से खेल रही है।

 
Flowers