The mood of the stock market is about to change,

बदलने वाला है शेयर मार्केट का मूड, इस हफ्ते ऐसा रह सकता है बाजार का हाल, एक्सपर्ट ने कही ये बात

इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार के हाल कैसे रहेंगे ये बहुत सारी बातो पर निर्भर करने वाला है।एनालिसिस करने वालो का कहना है कि इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार की दिशा विदेशी निवेशकों के रुख, वैश्विक रुझान और डॉलर के मुकाबले रुपये की वैल्‍यू से तय होगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:06 AM IST, Published Date : August 21, 2022/7:47 pm IST

नई दिल्‍ली: इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार के हाल कैसे रहेंगे ये बहुत सारी बातो पर निर्भर करने वाला है।एनालिसिस करने वालो का कहना है कि इस हफ्ते भारतीय शेयर बाजार की दिशा विदेशी निवेशकों के रुख, वैश्विक रुझान और डॉलर के मुकाबले रुपये की वैल्‍यू से तय होगी। जानकारों की मानें तो चीन और ताइवान के बीच बढ़ रहे तनाव को लेकर अंतरराष्‍ट्रीय परिदृश्‍य भी बेहद मायने रखेंगे। वही रुस और यूक्रेन के युद्ध के कारण भी कुछ शेयरो में भारी फर्क देखने के आसार नजर आ रहे है।

read More:एक ही घर से निकली पांच लोगों की अर्थी, शव यात्रा देख हर किसी की आंखें हुई नम, इस वजह से गई पांचों की जान 

मार्केट एक्सपर्ट ने कहा

संतोष मीणा (Head Of analytics and research of Swastika Investment LTD) कहते हैं कि इस हफ्ते अगस्त महीने के वायदा एवं विकल्प  सौदे पूरे होंगे, यानी महीने का यह अंतिम सप्‍ताह है। ऐसे में तेजड़िए अगस्त सीरीज में बढ़त के बाद आराम की तलाश में है। यही कारण है कि इस हफ्ते बाजार में बहुत अधिक हलचल नजर नहीं आएगी। जिसका ट्रेलर पिछले दो हप्तो से देख चुके है।

Read More: विवेक अग्नीहोत्री ने खोला बॉलीवुड का ‘काला सच’, कहा- यहां टैलेंट वालों के साथ होता है इस तरह का काम, सुनकर दंग रह जाएंगे फिल्मी दुनिया की ये सच्चाई 

इन कारणो पर होगी नजर

संतोष मीणा ने कहा कि चूंकि लगभग सभी कंपनियों के तिमाही नतीजे आ चुके हैं, इसलिए वैश्विक संकेत, एफएंडओ सौदे और एफआईआई (Foreign institutional investors, FIIs) का रुख बाजार की दिशा तय करने में महत्वपूर्ण होंगे। आने वाले दिनों में भारतीय बाजार का ध्यान चीन अमेरिका के बीच भू-राजनीतिक तनाव पर भी होगा। भारतीय बाजार की दिशा रूस-यूक्रेन टकराव के चलते क्रूड आयल की कीमतों पर भी निर्भर करेगी।

Read More:पूरे जिले के स्कूलों को बंद करने का आदेश, इस वजह से प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला 

 
Flowers