Israel-Hamas War Updates: फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, इजराइल-हमास जंग में अब तक 2,300 लोगों की मौत…

Israel-Hamas War Updates इजरायल-फिलिस्तीन की जंग का आज छठा दिन है। हर बीतते दिन के साथ जंग और भी तेज और क्रूर होती जा रही है।

  •  
  • Publish Date - October 12, 2023 / 07:47 AM IST,
    Updated On - October 12, 2023 / 07:48 AM IST

Israel-Hamas War Updates: इजरायल-फिलिस्तीन की जंग का आज छठा दिन है। हर बीतते दिन के साथ जंग और भी तेज और क्रूर होती जा रही है। इस बीच इजरायल ने दावा किया है कि उसने हमास से गाजा बॉर्डर के कुछ क्षेत्रों से कंट्रोल वापस ले लिया है। इजराइल और हमास के बीच 7 अक्टूबर से शुरू हुई जंग में अब तक 2,300 लोगों की मौत हुई है। इनमें से करीब 1,200 इजराइली हैं। अब तक करीब 1,100 फिलिस्तीनियों ने भी जान गंवाई है।

Read more: Priyanka Gandhi In MP Visit: आज मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगी प्रियंका गांधी, महाकौशल के सियासी रण में लगाएंगी जोर 

तेल अविव स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक, इजराइल में 18,000 भारतीय रह रहे हैं। फिलहाल सभी सुरक्षित हैं। इजराइल पहुंचे भारतीय पर्यटकों ने दूतावास से सुरक्षित निकाले जाने की अपील की है। वहीं हमास द्वारा 6 अक्टूबर को इजरायल पर किए गए हमले को देश के 75 साल के इतिहास का सबसे भीषण हमला बताया जा रहा है।

Read more: आज से इन राशि के जातकों की चमकने वाली है किस्मत, भाग्योदय के साथ व्यापार और नौकरी में मिलेगी तरक्की 

Israel-Hamas War Updates: इजराइल सरकार ने जंग पर नजर रखने के लिए यूनिटी गवर्नमेंट और वॉर कैबिनेट बनाई है। इस नई कैबिनेट में प्रधानमंत्री नेतन्याहू, पूर्व डिफेंस मिनिस्टर और विपक्षी नेता बेनी गैंन्ट्ज और मौजूदा डिफेंस मिनिस्टर योएव गैलेंट शामिल रहेंगे। वहीं, इस बीच भारत सरकार ने इजराइल में फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी शुरू कर दी है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा- भारत सरकार ऑपरेशन अजय के तहत भारतीयों को वापस लाएगी, जो भी वापस आना चाहे, आ सकता है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक