7th Pay Commission: Government employees will now get the benefit of NDA after DA, HRA, salary will increase by how much..

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को अब DA, HRA के बाद मिलेगा NDA का फायदा, बढ़कर कितनी हो जाएगी सैलरी.. जानिए

7th Pay Commission: Government employees will now get the benefit of NDA after DA, HRA, salary will increase by how much..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 29, 2021/10:44 am IST

7th Pay Commission Latest Updates 2021 : नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों को डीए के बाद अब आने वाले दिनों में महंगाई भत्‍ते में और 3 फीसदी बढ़ाने पर विचार कर रही है। ऐसे में सरकार जल्‍द ही एक और अलाउंस को बढ़ा सकती है।

पढ़ें- तलाक के बाद किरण राव का हो गया ऐसा हाल, पहचानना हो रहा मुश्किल.. फैंस ले रहे चुटकी

वास्‍तव में केंद्रीय रक्षा विभाग के कर्मचारियों की ओर से नाइट ड्यूटी अलाउंस की लिमिट खत्म करने की डिमांड रखी है। जि‍सका फायदा जल्‍द ही डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को मिल सकता है।

पढ़ें- खूंखार जनजाति, इसानों की हत्या का है शौक.. जानिए इनके बारे में

केंद्रीय रक्षा विभाग के कर्मचारी यूनियन ने नाइट ड्यूटी अलाउंस यानी एनडीए की आर्टिफिशियल सीलिंग को हटाने की मांग रखी है। अलाउंस की सीलिंग को लेकर कई बार डिमांड रखी जा चुकी है। इस मामले में कोई आख‍िरी फैसला नहीं लिया जा सका है। यूनियन के अनुसार रक्षा मंत्रालय की ओर से फैसला लिया जाना है। वैसे मंत्रालय के अध‍िकारियों के पास फाइल जा पहुंच चुकी है।

पढ़ें- स्कूल की प्रधानाध्यापिका को सजा-ए-मौत, पैगंबर मुहम्मद को इस्लाम का अंतिम पैगंबर नहीं मानने की सजा

नाइट ड्यूटी अलाउंस यानी एनडीए में आर्टिफिशियल सीलिंग 43,600 रुपए है। जिसे हटाने की मांग की जा रही है। ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ डिफेंस वर्कर्स के जनरल सेकेट्री और JCM-II Level Council (MOD) के मेंबर मुकेश सिंह ने एनडीए को लेकर एक लेटर डिफेंस डिपार्टमेंट के सेकेट्री सचिव को लिखा है।

पढ़ें- बिग बॉस-15 में दिखेंगी रिया चक्रवर्ती! अटकलें काफी तेज

लेटर में मांग रखी गई है कि एनडीए पर लगी 43600 रुपए की एसी को हटाया जाए। सीलिंग को कोविड के दौरान पिछेल साल 13 जुलाई 2020 के आदेश के बाद लगाया गया था।

 

 

 

 

 
Flowers