स्कूल पर बरसाए बम.. बच्चों सहित 400 लोगों ने ली थी शरण

स्कूल पर बरसाए बम.. बच्चों सहित 400 लोगों ने ली थी शरण

स्कूल पर बरसाए बम.. बच्चों सहित 400 लोगों ने ली थी शरण

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 20, 2022/3:06 pm IST

कीव। रूस-यूक्रेन के बीच लगातार युद्ध जारी है। यूक्रेन के शहर मारियुपोल को रूसी सैनिकों ने पूरी तरह घेर लिया है। स्थानीय अधिकारियों की माने तो रूसी सैनिको द्वारा हो रहे लगातार  हमले में कम से कम 2300 लोग मारे गए हैं। मारे गए लोगों में से कुछ को सामूहिक कब्रों में दफना दिया गया है।

पढ़ें- रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम के शौचालय में महिला से रेप.. ताक में बैठा शौचालय संचालक ने दिया वारदात को अंजाम 

यूक्रेन का दावा, मारियूपोल के एक आर्ट स्कूल पर हुई बमबारी जहां बड़ी संख्या में बच्चों समेत करीब 400 लोगों ने ले रखी थी शरण। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका। संख्या पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं।

पढ़ें- महंगाई का तगड़ा झटका…डीजल के दाम 25 रुपए लीटर बढ़े, पेट्रोल पंप बंद होने की आशंका

रूसी समाचार एजेंसियों ने कहा है कि बसों के जरिए हाल के दिनों में कई सौ लोगों को मॉस्को लाया गया है। इन लोगों को अजोव सागर के रास्ते लाया गया है।

पढ़ें- भाजपा-कांग्रेस पर बरसे ‘आप’ प्रभारी गोपाल राय.. दोनों ने युवाओं से की वादाखिलाफी.. अब बनेगी ‘आप’ की सरकार 

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस की मारियुपोल शहर की घेराबंदी एक ऐसा आतंक है, जिसे आने वाली सदियों तक याद किया जाएगा। शहर के अधिकारियों ने कहा है कि वहां से हजारों लोगों को जबरदस्ती रूस ले जाया गया है।

पढ़ें- OMG: इस गांव में ज्यादातर लोगों की है सिर्फ एक किडनी, हकीकत जानकर रह जाएंगे दंग

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख रोस्टिस्लाव शुरमा ने कहा कि यूक्रेन के गोदामों में 3-5 साल के लिए गेहूं, मक्का, सूरजमुखी के तेल और बुनियादी उत्पादों के पर्याप्त भंडार हैं। देश में 2023 तक अनाज की कमी नहीं होगी।

 

 
Flowers