सोशल मीडिया पर तालिबान का कर रहे थे समर्थन, 14 को घर से उठा ले गई पुलिस

सोशल मीडिया पर तालिबान का कर रहे थे समर्थन, 14 को घर से उठा ले गई पुलिस Supporting Taliban on social media, police took 14 away from home

: , August 21, 2021 / 02:18 PM IST

Supporting Taliban on social media गुवाहाटी। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का सोशल मीडिया पर कथित तौर पर समर्थन करने के मामले में असम में 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पढ़ें- WhatsApp पर फोटो देखने के बाद तय होती थी कीमत, जिस्मफरोशी के अड्डे पर दबिश, 8 कॉल गर्ल सहित 17 अरेस्ट 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये गिरफ्तारी शुक्रवार रात से की गई और इन पर गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया।

पढ़ें- रविवार को रक्षाबंधन, शुभ मुहूर्त और किस विधि से बांधे भाई को राखी… जानिए

अधिकारी ने कहा, ‘‘हम सतर्क हैं और आपत्तिजनक पोस्ट के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी कर रहे हैं।’’ कामरूप मेट्रोपोलिटन, बारपेटा, धुबरी और करीमगंज जिलों से दो-दो लोगों की गिरफ्तारी हुई। वहीं दरांग, काचर, हैलाकांडी, दक्षिण सलमारा, गोलपारा और होजाई जिलों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुई।

पढ़ें- एक और अहम फैसला, पेंशन की लिमिट 15 हजार से बढ़कर 25000? होगी.. देखिए डिटेल में जानकारी

उप महानिरीक्षक वायलेट बरुआ ने कहा कि असम पुलिस सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।

पढ़ें- देश में कोरोना के 34,457 नए केस, 375 की मौत.. एक्टिव मरीजों की संख्या 151 दिनों में सबसे कम

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ हम इस तरह के लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कर रहे हैं। अगर आपकी नजर में कोई ऐसी चीज आती है तो कृपया पुलिस से संपर्क करें।’’