this trick will give you a confirmed ticket

इस दिवाली-छठ पूजा में घर जाने में नहीं होगी दिक्कत, इस ट्रिक्स से मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें अभी नहीं तो…

confirmed ticket trick : इस दिवाली-छठ पूजा में घर जाने में नहीं होगी दिक्कत, इस ट्रिक्स से मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें अभी नहीं तो...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 13, 2022/4:21 pm IST

नई दिल्ली। confirmed ticket trick  : भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। इसी के साथ ट्रेन में यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है। क्योंकि हर शख्स चाहता है कि वह त्योहार के मौके पर अपने घर परिवार के साथ रहे। लेकिन ट्रेनों में सीटें फुल हो जाती है जिसके चलते यात्रियों को निराश होती है। खासकर दिवाली और छठ पूजा के दौरान ट्रेनें फुल रहती है। ऐसे में टिकट कंफर्म के लिए यात्रियों को आज एक खास उपाए बता रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप आसानी से घर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कई बार मनाने पर भी नहीं मानी नाराज टीचर, तो छात्र ने कर दिया ‘KISS’, वायरल हो रहा वीडियो

अक्टूबर के महीने में त्योहारों का सीजन शुरू हो जाता है। इस दौरान रेलवे भी यात्रियों की सुविधा अनुसार अतिरिक्त ट्रेन भी चलाती है। बावजूद अक्सर ट्रेनों की सीटें फुल होने से कंफर्म टिकट नहीं मिल पाता। ऐसे में आप अगर अभी से घर जाने का प्लान बना चुके है तो ट्रेन की टिकट बुक कर लें। इस समय आसानी से मिल जाएगा। लेकिन बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दूसरी जगहों पर जाने वाली ट्रेनों में आपको भीड़ दिखेगी।

यह भी पढ़ें :  अब 800 रुपए से कम कीमत पर मिलेगा गैस सिलेंडर, बस करना होगा ये काम, फटाफट करें बुकिंग

confirmed ticket trick  : आप तत्काल के जरिए भी आप ट्रेन में कंफर्म सीट पा सकते हैं, लेकिन फिर भी मुश्किल आए तो विंडो टिकट का ऑप्शन भी है। इससे आप ट्रेन में सफर कर सकते हैं और आपसे कोई फाइन भी नहीं वसूला जाएगा। विंडो टिकट लेने का ये फायदा है कि अगर ट्रेन में जगह खाली होती है तो टीटी से बात करके सीट मिल जाती है। अगर पास पैसे थोड़े ज्यादा हैं तो प्रीमियम तत्काल भी एक अच्छा विकल्प है। इसके लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

यह भी पढ़ें :  Babulal Nagar Video: ‘राजीव गांधी अमर रहे’ और ’अशोक गहलोत जिंदाबाद’ सिर्फ दो नारा लगाना है नहीं तो केस दर्ज किया जाएगा, सीएम के सलाहकार ने लोगों को दी नसीहत

चलती है स्पेशल ट्रेन

confirmed ticket trick  त्योहारी सीजन में रेलवे हर बार स्पेशल ट्रेन चलाती है। इस बार भी रेलवे ने दिवाली-छठ पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की भी सुविधा रेलवे देती है। ऐसे में अगर आप अभी से टिकट बुक करते हैं तो आपके लिए फायदेमंद होगा।

यह भी पढ़ें :  भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

और भी है बड़ी खबरें…