Ration Card रखने वालों को मिलेगा सस्‍ता पेट्रोल, इस योजना के तहत मिलेगा आपको लाभ.. जानिए

Ration Card रखने वालों को मिलेगा सस्‍ता पेट्रोल, इस योजना के तहत मिलेगा आपको लाभ.. जानिए

Ration Card रखने वालों को मिलेगा सस्‍ता पेट्रोल, इस योजना के तहत मिलेगा आपको लाभ.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 27, 2022/11:57 am IST

Ration Card petrol Yojna :  झारखंड। अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो आपको आज से यानी 26 जनवरी से ईंधन को लेकर एक खास सुविधा मिलने वाली है।

पढ़ें- फेसबुक की दोस्ती पहुंची बेड तक.. फिर युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर की वायरल

सस्‍ता पेट्रोल दिया जाएगा
देश में राशन कार्ड पर कई तरह का लाभ दिया जा रहा है। अगर इसी क्रम में झारखंड सरकार की ओर से यह ऐलान किया गया है कि राज्‍य में रहने वाले राशन कार्ड धारकों को 26 जनवरी से सस्‍ता पेट्रोल दिया जाएगा। इससे करीब 20 लाख लोगों को फायदा होगा। दरअसल, झारंखड राज्य में सरकार ने पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत की है। इस योजना का फायदा राशन कार्ड धारकों दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज से इसकी शुरुआत की गई है, जिसके पहले चरण में 20 लाख लोगों को दिया जाएगा।

पढ़ें- पोर्न स्टार ने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री के खोले राज..सेक्स सीन्स सिर्फ 30 मिनट का.. 12 घंटे तक रूकना पड़ता है सेट पर 

कितना मिलेगा लाभ
पेट्रोल सब्सिडी योजना के तहत राशन कार्ड के हर एक सदस्‍य को प्रति माह 10 लीटर पेट्रोल पर 25 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी। यानी अगर 10 सदस्‍य हैं तो उसके खाते में हर महीने 250 रुपये मिलेंगे। इसके लिए आपको पेट्रोल खरीदते समय आपको पंप पर पूरी राशि का पेमेंट करना होगा और महीने के आखिर में आपके खाते में 250 रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: दुर्ग, बिलासपुर सहित 3 संभागों में शीतलहर का अलर्ट.. उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं से पड़ रही कड़ाके की ठंड

कौन होंगे इस योजना के पात्र
इसके तहत उन लोगों को लाभ दिया जाना है, जिनके पास लाल, पीला और हरा राशन कार्ड उपलब्‍ध है। साथ ही अगर राशन कार्ड खराब हो चुका है या निरस्‍त है तो उसपर लाभ नहीं दिया जाएगा। केवल उसी राशन कार्ड पर लाभ दिया जाएगा, जो वर्तमान में उपयोग में है। इसके अलावा जिनके पास झारखंड राज्य निबंधन का दो पहिया वाहन है वही इसका फायदा ले सकते हैं। इस योजना के लाभ के 250 रुपये हर महीने एकमुश्त सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

पढ़ें- अगले 3 से 4 दिन राज्य में सर्दी ढाएगी सितम.. 5 डिग्री तक लु़ढ़क सकता है रात का पारा.. शीतलहर की चेतावनी

 

 

 
Flowers