अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को सराहा, कहा 'बहुत कम लोग ही इस तरह की यात्रा निकाल सकते हैं' |

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को सराहा, कहा ‘बहुत कम लोग ही इस तरह की यात्रा निकाल सकते हैं’

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को सराहा, कहा 'बहुत कम लोग ही इस तरह की यात्रा निकाल सकते हैं'

:   Modified Date:  March 17, 2024 / 08:51 PM IST, Published Date : March 17, 2024/8:51 pm IST

लखनऊ, 17 मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समापन पर कांग्रेस नेता के दृढ़ संकल्प की सराहना करते हुए कहा कि बहुत कम लोग हैं, जो ऐसी यात्रा निकाल सकते हैं।

राहुल गांधी ने 63 दिवसीय ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का समापन मध्य मुंबई में डॉ. बीआर आंबेडकर के स्मारक चैत्य भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर और संविधान की प्रस्तावना पढ़कर किया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इस यात्रा में शामिल होना था लेकिन वह शामिल नहीं हो सके।

उन्होंने रविवार को राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर अपनी शुभकामनाएं दीं और भरोसा जताया कि इस यात्रा को असली सफलता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आगामी लोकसभा चुनाव में हराकर मिलेगी।

सपा प्रमुख ने पत्र में कहा ”आज (रविवार) मुंबई में आपकी (राहुल की) भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा का समापन हो रहा है। बहुत कम लोग हैं, जो ऐसी यात्रा कर सकते हैं। आपके इस दृढ़ संकल्प के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

यादव ने कहा ”आपने (राहुल ने) इस यात्रा की मणिपुर से शुरुआत की, जो भाजपा सरकार की नाकामी के कारण जल रहा है। पूर्वोत्‍तर से आपने तानाशाह सरकार के विरुद्ध मजबूत संदेश दिया।”

उन्होंने पत्र में लिखा ”पूरी यात्रा के दौरान आपकी किसान, नौजवान, महिला, बुजुर्ग समेत समाज के हर वर्ग से मुलाकात हुई और आप उनकी समस्याओं से नजदीक से रूबरू हुए।”

यात्रा में शामिल न हो पाने का जिक्र करते हुए यादव ने कहा ”निर्वाचन आयोग (ईसी) द्वारा कल (शनिवार) चुनाव की घोषणा कर दी गयी, 20 मार्च से यूपी में नामांकन प्रारंभ है, जिसकी तैयारियों के चलते ही यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहा हूं।”

सपा प्रमुख ने उम्मीद जताते हुए कहा, ”आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि किसान, नौजवान, पिछड़ा, दलित और महिला विरोधी भाजपा को जनता इस चुनाव में उखाड़ फेंकेगी। इस यात्रा की असली सफलता इसी मायने में होगी कि भाजपा को इस चुनाव में पराजय मिले।”

भाषा आनन्द जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)