CM Pema Khandu Visit Ayodhya: अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू पहुंचे अयोध्या, कैबिनेट के साथ किए राम लला के दर्शन |

CM Pema Khandu Visit Ayodhya: अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू पहुंचे अयोध्या, कैबिनेट के साथ किए राम लला के दर्शन

CM Pema Khandu Visit Ayodhya: अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू पहुंचे अयोध्या, कैबिनेट के साथ किए राम लला के दर्शन

Edited By :   |  

Reported By: Apurva Pathak

Modified Date:  February 6, 2024 / 12:48 PM IST, Published Date : February 6, 2024/12:48 pm IST

अयोध्या। CM Pema Khandu Visit Ayodhya: अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू अपनी कैबिनेट और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अयोध्या पहुंचे। खराब मौसम के कारण उनका स्पेशल प्लेन लगभग 2 घंटे देरी से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचा। जहां सांस्कृतिक नृत्य संगीत के साथ उनका स्वागत हुआ। एयरपोर्ट पर ही अयोध्या के मेयर समेत भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया और पुलिस विभाग में उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद यह पहला मौका है जब किसी प्रदेश का मुख्यमंत्री ने अपनी कैबिनेट के साथ भव्य मंदिर में रामलला का दर्शन पूजन करने पहुंचा।

Read More: Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदन योजना के लिए 13 हजार से भी ज्यादा महिलाओं ने जमा किया फॉर्म, भाजपा सरकार का किया धन्यवाद 

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के साथ उनकी कैबिनेट और वरिष्ठ अधिकारियों को मिलाकर लगभग 70 सदस्य हैं। यह सभी श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद वापस लौट जाएंगे। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। सीएम पेमा खांडू ने कहा कि इसके पहले मैं 2 साल पहले अयोध्या आया था जब श्री राम मंदिर का निर्माण चल रहा था। अभी मैं बहुत उत्साहित हूं कि राम मंदिर बन गया है और मैं दर्शन करने आया हूं।

Read More: ED ने केजरीवाल के PA और सांसद एनडी गुप्ता के​ ठिकानों में की छापेमारी 

CM Pema Khandu Visit Ayodhya: इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अरुणाचल प्रदेश द्वारा अयोध्या में निर्माण कराया जाने को लेकर हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिठ्ठी लिखा है कोशिश कर रहे हैं कि अरुणाचल प्रदेश का भी कुछ स्ट्रक्चर अयोध्या में बने। यह देश के लिए बड़े गर्व की बात है कि 5 00 वर्षों बाद राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है अभी रामराज भी आ गया है। अब देश अच्छी तरह से विकसित होगा। अभी यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है कि अरुणाचल प्रदेश की तरफ से कौन सा स्ट्रक्चर बनेगा जब ये हो जाएगा तब हम इस बारे में बताएंगे।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे