उपचुनाव को प्रभावित कर रही है भाजपा, आयोग कार्रवाई करे: अखिलेश |

उपचुनाव को प्रभावित कर रही है भाजपा, आयोग कार्रवाई करे: अखिलेश

उपचुनाव को प्रभावित कर रही है भाजपा, आयोग कार्रवाई करे: अखिलेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 30, 2022/7:14 pm IST

लखनऊ, 30 अक्टूबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव में भय और लालच के जरिए मतदान को प्रभावित करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से इस पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है।

यादव ने रविवार को एक बयान में गोला गोकर्णनाथ क्षेत्र के मतदाताओं से भाजपा की हर साजिश का मुकाबला करके समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की।

उन्होंने कहा ‘निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग को इस क्षेत्र में भाजपा नेताओं द्वारा भय एवं प्रलोभन के जरिए मतदान को प्रभावित करने के लिए चली जा रही चालों पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।’

सपा अध्यक्ष ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के 40 मंत्री अपनी सुरक्षा के साथ गोला गोकर्ण नाथ क्षेत्र में मौजूद हैं और आतंक फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विशेषकर यादव पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उन्हें जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है और भाजपा प्रत्याशी की चुनाव सभाओं में सरकारी कर्मचारी भाग ले रहे हैं।

यादव ने कहा, ‘भाजपा के लोग उपचुनाव में जो हालात पैदा कर रहे हैं उनसे निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव कैसे हो सकेंगे? इसलिए केंद्रीय निर्वाचन आयुक्त तत्काल इन शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रभावी कार्यवाही करे और आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में मुकदमा दर्ज कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करे।’

यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता समाजवादी समर्थकों को प्रताड़ित कर रहे हैं और उन्हें कई तरह से धमकियां दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी श्री अमन गिरि के चुनाव संचालक और पलिया क्षेत्र से भाजपा विधायक हरविन्दर साहनी आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर रहे हैं और दीपावली के नाम पर रुपये एवं मिठाइयां बांटी जा रही हैं।

गौरतलब है कि गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट यहां से भाजपा विधायक अरविंद गिरि के पिछली छह सितंबर को निधन के बाद रिक्त हुई थी। इसके लिए उपचुनाव के तहत आगामी तीन नवंबर को मतदान होगा तथा छह नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

सत्तारूढ़ भाजपा ने इस सीट पर गिरि के बेटे अमन गिरि को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि सपा ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को टिकट दिया है।

भाषा सलीम संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)