Negligence on duty was heavy, SSP suspended the station in-charge here

ड्यूटी पर लापरवाही बरतना पड़ा भारी, SSP ने यहां के थाना प्रभारी को किया निलंबित

Negligence on duty was heavy, SSP suspended the station in-charge here : प्रभारी निरीक्षक सौरभ विक्रम सिंह को निलंबित कर दिया...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : June 6, 2022/1:36 am IST

गाजियाबाद :  उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी. ने कर्तव्‍य पालन में लापरवाही बरतने के आरोप में सिहानी गेट थाना के प्रभारी निरीक्षक सौरभ विक्रम सिंह को निलंबित कर दिया है। नगर पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) -द्वितीय आलोक दुबे ने रविवार को इसकी पुष्टि की और बताया कि इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गये हैं।

Read More : लड़कियों के लिए सुरक्षित नहीं हैदराबाद! 7 दिन के भीतर तीन नाबालिग हुईं दरिंदों का शिकार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 31 मई की रात एक नाबालिग लड़की ने जहर खा लिया और उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अगले दिन उसके पिता की ओर से पुलिस को शिकायत मिली, लेकिन थाना प्रभारी उसी शाम को छुट्टी पर चले गये। उन्होंने मामले की कोई सूचना उच्चाधिकारियों को भी नहीं दी। दो जून को पुलिस महानिदेशक ने एक ट्वीट के जरिये मामले का संज्ञान लिया और प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

Read More : दूसरी महिला के साथ रंग​रलियां मना रहा था पति, पत्नी ने पकड़ा रंगे हाथों, ​फिर हुई जमकर धुनाई, वायरल हुआ वीडियो

इसके बाद मामला दर्ज कर आरोपी नितिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार पीड़ित नाबालिग लड़की और आरोपी लड़का एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे और शादी करने के लिए तैयार थे। जब उनके परिवारों ने उनका विरोध किया, तो उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला किया और 31 मई की रात लड़की ने कीटनाशक का सेवन किया, लेकिन लड़का ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा सका। सीओ ने मामले की जांच के बाद एसएसपी को अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिस पर उन्होंने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया।

Read More :  ईशा गुप्ता ने फिर मचाया बवाल, अधेड़ उम्र के इस एक्टर के साथ कर रही रोमांस… 

सीओ ने बताया कि इससे पहले वरिष्ठ उप निरीक्षक (एसएसआई) प्रभाकर सिंह और पुराने बस स्टैंड चौकी प्रभारी नागेंद्र चौधरी को भी निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। नितिन कुमार को लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और पीड़ित लड़की को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Read More :  ट्रैफिक पुलिस ने Swiggy डिलीवरी एजेंट को बीच सड़क पर जड़ा तमाचा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो