तालाब में पलटी ट्रैक्‍टर-ट्रॉली, नौ लोगों की मौत |

तालाब में पलटी ट्रैक्‍टर-ट्रॉली, नौ लोगों की मौत

तालाब में पलटी ट्रैक्‍टर-ट्रॉली, नौ लोगों की मौत

: , November 29, 2022 / 08:40 PM IST

लखनऊ, 26 सितंबर (भाषा) राजधानी लखनऊ के इटौंजा क्षेत्र में सोमवार को मुंडन संस्‍कार कराने जा रहे लोगों से भरी एक ट्रैक्‍टर-ट्रॉली के तालाब में पलट जाने से उस पर सवार कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी तथा कई अन्‍य गम्‍भीर रूप से घायल हो गये। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि सीतापुर से कुछ लोग उनाई देवी मंदिर में मुंडन संस्‍कार के लिये जा रहे थे। उन्होंने बताया कि रास्‍ते में इटौंजा क्षेत्र के गद्दीनपुरवा के पास ट्रैक्‍टर-ट्रॉली बेकाबू होकर एक तालाब में पलट गयी, जिससे उस पर सवार लोग उसके नीचे दब गये। ट्रैक्‍टर-ट्रॉली पर करीब 45 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि शोर सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने ट्रैक्‍टर-ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। जिलाधिकारी ने बताया कि उनमें से अब तक नौ की मौत की सूचना मिली है। मृतकों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

उन्‍होंने बताया क‍ि हादसे में 10 लोग गम्‍भीर रूप से घायल बताये गए हैं। उन्‍हें अस्‍पताल भेजा गया है।

गंगवार ने बताया कि सूचना पाकर वह तथा अन्‍य वरिष्‍ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हादसे में घायल लोगों को उच्‍चस्‍तरीय उपचार उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिये। बचाव कार्य में तेजी लाने के लिये एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।

भाषा सलीम प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)