एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात डकैत गौरी यादव, चित्रकूट में STF ने खत्म किया 5 लाख के इनामी बदमाश का खेल | Notorious dacoit Gauri Yadav killed in encounter, STF ended the game of prize crook in Chitrakoot

एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात डकैत गौरी यादव, चित्रकूट में STF ने खत्म किया 5 लाख के इनामी बदमाश का खेल

एनकाउंटर में मारा गया कुख्यात डकैत गौरी यादव, चित्रकूट में STF ने खत्म किया 5 लाख के इनामी बदमाश का खेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 30, 2021/3:17 pm IST

चित्रकूट। यूपी और मध्यप्रदेश पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात डकैत गौरी यादव का काम तमाम हो गया है। चित्रकूट में आज तड़के 3.30 बजे एसटीएफ की एक टीम का गौरी यादव गैंग से एनकाउंटर हुआ। एसटीएफ की टीम ने इस एनकाउंटर में डकैत गौरी यादव को मार गिराया। गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की तरफ से साढ़े 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। एसटीएफ को मौके से एके-47 समेत कई हथियर बरामद हुए हैं।

read more: Aryan Khan Bail LIVE Updates 30th October : आर्यन खान जेल से रिहा, करीब एक माह बाद जेल से बाहर आए
बता दें कि ददुआ और ठोकिया के बाद गौरी यादव बीहड़ में बड़ा नाम बन चुका था। गौरी यादव काफी लंबे समय से अंडरग्राउंड चल रहा था। चार महीने पहले अचानक ही इसने चित्रकूट के जंगलों में फायरिंग कर दहशत फैला दी थी। करीब 20 साल पहले डकैती की दुनिया में एंट्री करने वाले गौरी यादव ने 2005 में अपना अलग गैंग बनाया था। 2008 में ददुआ और कुछ दिन बाद ठोकिया के मारे जाने के बाद 2009 में गौरी यादव भी गिरफ्तार हो गया था। बाद में वह जमानत पर बाहर आ गया था।

read more:T20 World Cup : भारत और न्यूजीलैंड दोनों खाता खोलने को बेताब, रोचक होगा मुकाबला : साउदी
चित्रकूट जिले के फरार डकैत गौरी यादव के सिर पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शासन ने इस साल जुलाई में संयुक्त रूप से साढ़े पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हत्या, अपहरण, फिरौती तथा सरकारी काम में बाधा डालने के लगभग 50 मामले दर्ज थे। वह चित्रकूट जिले के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव का रहने वाला था। उसकी तलाश में कई पुलिस टीमें लगी थीं।

read more:petrol-diesel price, महंगाई मार गई, यहां पेट्रोल के दाम 120 रुपए के पार, जानिए डीजल के कितने बढ़े दाम
डकैत गौरी यादव ने मई 2013 में दिल्ली से मामले की जांच करने पहुंचे दारोगा की हत्या कर दी थी। इसके बाद मई 2016 में गोपालगंज में तीन ग्रामीणों को खंभे से बांधकर गोली मार दी थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के तत्कालीन डीजीपी जावेद अहमद ने गौरी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात डकैत, विपक्ष ने लगाया पुलिस को ‘गोली चलाने’ की खुली छूट देने का आरोप