पीलीभीत मे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, गर्भवती होने पर गर्भपात कराया |

पीलीभीत मे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, गर्भवती होने पर गर्भपात कराया

पीलीभीत मे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, गर्भवती होने पर गर्भपात कराया

:   Modified Date:  December 3, 2023 / 09:05 PM IST, Published Date : December 3, 2023/9:05 pm IST

पीलीभीत (उप्र) तीन दिसंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र में एक युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किये जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने रविवार को बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि गर्भवती होने पर आरोपी ने उसका गर्भपात करा दिया।

जहानाबाद थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मृदुल शुक्ल ने पत्रकारों को बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रविवार को आरोपी अफ़रोज़, शाहीन, इंतज़ार, मुन्ने व फहीम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 452 (बिना अनुमति घर में घुसकर दबाव बनाना), 420 (धोखाधड़ी), 376 (दुष्कर्म), 313 (स्त्री की सहमति के बिना गर्भपात कराना), 504 (शांति भंग के इरादे से जानबूझ कर अपमान) व 506 (आपराधिक धमकी) के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार कस्बे की निवासी पीड़िता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि अफरोज का उसके घर आना जाना था और उसने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और फोन पर बातचीत करने लगा।

पीड़िता ने तहरीर में आरोप लगाया कि 30 सितंबर को रात 11 बजे अफरोज उसके घर आया और उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए। घटना के कुछ समय बाद पीड़िता गर्भवती हो गई, तब उसने अफरोज से शादी करने को कहा, जिस पर अफरोज पीड़िता के घर आया और निकाह करने की बात कह कर उसको साथ ले गया और पीलीभीत के एक निजी अस्पताल में उसका गर्भपात करा दिया।

पुलिस ने बताया कि इसके बाद पीड़िता ने घर आकर अपने परिजनों को सारी बताई जिस पर पीड़िता के भाई ने गत एक दिसंबर को अफरोज के घर जाकर इसकी की शिकायत की।

एसएचओ ने तहरीर के हवाले से बताया कि आरोपी अफरोज का भाई इंतजार, मुन्ने तथा उसके चचेरे भाई फहीम ने पीड़िता के भाई को मां बहन की गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देकर घर से भगा दिया। थाना जहानाबाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

भाषा सं आनन्द संतोष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers