Police will conduct DNA test of buffalo, will not believe knowing about

भैंस का DNA टेस्ट कराएगी पुलिस, मामले के बारे में जानकर नहीं होगा यकीन…

Police will conduct DNA test of buffalo, will not believe knowing about the case ; यूपी के शामली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिसने सोशल मीडिया में खलबली मचा दी है। भैंस को लेकर दो लोगों के बीच घमासान मच...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 6, 2022/12:26 am IST

शामली । यूपी के शामली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिसने सोशल मीडिया में खलबली मचा दी है। भैंस को लेकर दो लोगों के बीच घमासान मच गया है। पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए DNA Test करने का फैसला लिया है।यह पूरा मामला झिंझाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अहमदगढ़ गांव का है। 25 अगस्त 2020 को किसी ने मजदूर चंद्रपाल कश्यप के घर से एक भैंस को चुरा लिया। जब उसने खोजबीन कि तो उसकी भैंस सहारनपुर के बीनपुर गांव में सतबीर सिंह के घर में मिली।

Read More ;  वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – राज्य सरकार को सिर्फ अपनी सत्ता बचाने की चिंता 

हालांकि सतबीर ने भैंस को अपना बताते हुए चोरी से इंकार कर दिया था। कोविड काल के दौरान इस मामलें में वैसे कार्रवाई नहीं हो पाई जैसी होनी चाहिए। फिलहाल एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने भैंसे के असली मालिक का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण के आदेश दिए हैं क्योंकि शिकायकर्ता चंद्रपाल के मुताबिक वह भैंस (मादा) अब भी उसके पास मौजूद है, जिसने चोरी हुए भैंस को जन्म दिया था।

Read More ;  नाबालिग लड़की को अंडाणु दान करने के लिए किया मजबूर, विशेष चिकित्सा टीम ने की पीड़िता से पूछताछ 

डीएनए टेस्ट के आदेश के बाद पुलिस के साथ पशु डॉक्टरों की टीम अमदगढ और बीनपुर गांव पहुंची। यहां से डॉक्टरों ने दोनों ही जानवरों के सैंपल लिए। एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि यह पता लगाना वास्तव में एक चुनौती थी कि पशु का असली मालिक कौन था। शिकायतकर्ता ने दावा किया था कि उसके पास चोरी हुए पशु की मां है, इसलिए हमने डीएनए परीक्षण का फैसला लिया।

Read More ;  फांसी के फंदे पर लटकते मिले एक ही परिवार के पांच लोगों के शव, पुलिस ने शुरू की जांच 

 
Flowers