बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस या शोभायात्रा, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश |

बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस या शोभायात्रा, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सिर्फ उन्हीं धार्मिक जुलूसों को अनुमति दी जाएगी, जो पारंपरिक हों, नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए। Religious procession or procession will not be able to take out without permission

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 19, 2022/7:58 am IST

लखनऊ, 19 अप्रैल 2022। Religious procession UP : यूपी में अब बिना अनुमति के कोई भी शोभायात्रा या धार्मिक जुलूस नहीं निकाल पाएंगे, इसके लिए यूपी सरकार ने आदेश जारी कर दिए गए हैं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शोभायात्रा निकालने से पहले आयोजकों से शांति-सौहार्द कायम रखने के संबंध में शपथ पत्र लिया जाएगा।

Religious procession: सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सिर्फ उन्हीं धार्मिक जुलूसों को अनुमति दी जाएगी, जो पारंपरिक हों, नए आयोजनों को अनावश्यक अनुमति न दी जाए। बता दें कि रामनवमी के मौके पर देश के कई राज्यों में हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं, जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश, गुजरात, झारखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, गोवा में हिंसा हुई थी।

read more: रूस ने ल्वीव पर किए हमले, पूर्वी यूक्रेन पर हमले की तैयारी

हिंसा की इन तमाम घटनाओं के बाद यूपी सरकार की ओऱ से नए आदेश जारी किए गए हैं, इसमें जोर दिया गया है कि सिर्फ परंपरागत जुलूसों को निकालने की परमिशन दी जाएगी, नए आयोजनों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

वहीं हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी, हालांकि हिंसा मामले में पुलिस अब तक 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस हिंसा में शामिल दो नाबालिग भी पुलिस हिरासत में हैं, पुलिस के मुताबिक जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं, उनमें से 8 लोग पहले भी इस तरह की घटनाओं में शामिल हो चुके हैं। सीसीटीवी और दूसरे सबूतों का विश्लेषण किया जा रहा है, घटनास्थल से पुलिस को 3 पिस्तौल और 5 तलवारें मिली हैं।

read more: भाजपा, उसके सहयोगी देश में ‘सांप्रदायिक माहौल’ बनाने की कोशिश कर रहे हैं: पवार

जहांगीरपुरी में हिंसा के मामले में फायरिंग करने वाले सोनू शेख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद 17 अप्रैल को सोशल मीडिया पर हमले का एक वीडियो वायरल हो रहा था, इसमें नीला कुर्ता पहने शख्स फायरिंग कर रहा था, इसकी पहचान सोनू शेख के रूप में हुई है और इसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, 28 वर्षीय सोनू शेख जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस पहले ही सोनू के भाई को हिरासत में ले चुकी है।

 
Flowers