सपा शासन में मुख्यमंत्री आवास में बुलाकर दंगाइयों का किया जाता था महिमामंडन: आदित्यनाथ |

सपा शासन में मुख्यमंत्री आवास में बुलाकर दंगाइयों का किया जाता था महिमामंडन: आदित्यनाथ

सपा शासन में मुख्यमंत्री आवास में बुलाकर दंगाइयों का किया जाता था महिमामंडन: आदित्यनाथ

:   Modified Date:  May 11, 2024 / 03:20 PM IST, Published Date : May 11, 2024/3:20 pm IST

कन्नौज (उप्र), 11 मई (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) के शासन में मुख्यमंत्री आवास में बुलाकर दंगाइयों का महिमामंडन किया जाता था, लेकिन अब नये भारत के नए उत्तर प्रदेश ने दिखा दिया है कि दंगाइयों से कैसे निपटा जाता है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं क्योंकि ‘इंडी’ गठबंधन को यहां प्रत्याशी नहीं मिल रहा था।

उन्होंने कहा कि सपा ने पहले एक व्यक्ति को टिकट दिया, फिर उसका टिकट काट दिया। इसके बाद दूसरे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया तो वह मैदान छोड़कर भाग गया। तीसरे उम्मीदवार की घोषणा की गई तो उसने मना कर दिया। जब कोई नहीं मिला तो सपा अध्यक्ष कह रहे हैं कि सेवा करना चाहता हूं।

आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि जब मौका था तब वह कन्नौज के इत्र में बदबू फैलाने का काम कर रहे थे और हर दूसरे दिन उप्र में दंगा कराते थे।

उन्होंने कहा कि सपा के शासन में बेटियों-व्यापारियों की सुरक्षा से खिलवाड़ होता था और गरीबों के हकों पर डाका डाला जाता था।

उन्होंने आरोप लगाया कि सपा के शासन में मुख्यमंत्री आवास में बुलाकर दंगाइयों का महिमामंडन किया जाता था, लेकिन अब नए भारत का नया उप्र दंगाइयों से कैसे निपटता है, यह आप भी देख रहे होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को करिया झाला का मैदान झींझक, रसूलाबाद में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। कन्नौज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यहां के मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक को फिर से मैदान में उतारा है।

आदित्यनाथ ने सुब्रत पाठ को फिर से दिल्ली भेजने की अपील की।

उन्होंने आरोप लगाया कि सपा रामभक्तों पर गोली चलवाती थी, आतंकियों के मुकदमे वापस लेती थी लेकिन भाजपा राम मंदिर बनवाती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नया भारत केवल बोलता ही नहीं, करके दिखाता भी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जब ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे’ का नारा दे रही थी, तब सपा के लोग रामभक्तों पर गोलियां चलाने की बात करते थे और कहते थे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता।

उन्होंने कहा कि सपा के शासन में अयोध्या में आतंकी हमला हुआ था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश और सपा ने उप्र की जनता की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया तथा दोनों ही दल एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं।

आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और सपा अपने-अपने परिवार को धन-संपदा से परिपूर्ण करने के लिए मैदान में है तो भाजपा राष्ट्रहित के लिए चुनाव लड़ रही है, भाजपा का संकल्प देश के लिए है।

आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ राम भक्त तो दूसरी तरफ रामद्रोही हैं और ये रामद्रोही भारत और आमजन के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी जी की सरकार के साथ राम भक्त नया इतिहास बनाना चाहते हैं, ये राम भक्त भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत, विकसित, आत्मनिर्भर और खुशहाल भारत बनाना चाहते हैं।

आदित्यनाथ ने कहा कि दिल्ली में मोदी जी के नेतृत्व में एक नया, आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनेगा तथा उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश भारत की आर्थिक तरक्की के इंजन के रूप में अपनी भूमिका का निर्वहन करेगा।

भाषा जफर नेत्रपाल संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)