समाज में लोगों को बांटने का काम कर रही समाजवादी पार्टी : केशव मौर्य |

समाज में लोगों को बांटने का काम कर रही समाजवादी पार्टी : केशव मौर्य

समाज में लोगों को बांटने का काम कर रही समाजवादी पार्टी : केशव मौर्य

:   Modified Date:  February 8, 2023 / 06:03 PM IST, Published Date : February 8, 2023/6:03 pm IST

गाजीपुर (उप्र), आठ फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी (सपा) रामचरितमानस प्रकरण उठाकर समाज में नफरत पैदा करने और लोगों को बांटने का काम कर रही है।

यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मौर्य ने दावा किया कि सपा अपने कर्मों से 2024 लोकसभा चुनाव के बाद खुद ही ‘‘समाप्तवादी पार्टी’’ बन जाएगी। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सत्ता से हटने के बाद कोई चुनाव नहीं जीत सके हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसी व्यवस्था की है कि आज लाभार्थी को मिलने वाले लाभ का एक-एक पैसा भ्रष्टाचार से प्रभावित हुए बिना गरीब के खाते में पहुंच रहा है। अखिलेश यादव की सरकार अपराधियों की सरकार थी। आज ‘डबल इंजन’ की सरकार में अपराधी त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।’’

उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस पार्टी ने भगवान राम को काल्पनिक बताकर जो पाप किया है, उसी के चलते आज उनका नाम-निशान मिटता जा रहा है। आगे भी ऐसा ही होगा। आज विपक्षी पार्टी बिना किसी मुद्दे के साथ सत्ता पाने के लिए हाथ-पांव मार रही है।’’

मौर्य ने कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए जो कार्य कर रही है, ऐसा सपा, बसपा, कांग्रेस की सरकार में कभी नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में गरीबों के लिए योजना का हाल यह रहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी स्वीकार करते थे कि जब एक रुपया गरीब के लिए भेजा जाता था तो मात्र 15 पैसा मिलता था।

भाषा सं राजेंद्र शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers