Flowers showered on Baba Vishwanath by helicopter

Sawan Somwar Special : बाबा विश्वनाथ के भक्तों पर हुई हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा, शिवभक्तों द्वारा लगाए गए हर हर महादेव के जयघोष से गुंजायमान हुआ धाम

Flowers showered on Baba Vishwanath by helicopter: बाबा दरबार में शिवभक्तों का स्वागत में हैलीकॉप्टर से फूल बरसाएं जा रहें है।

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2023 / 07:08 PM IST, Published Date : July 10, 2023/7:08 pm IST

Flowers showered on Baba Vishwanath by helicopter : वाराणसी। आज सावन महीने का पहला सोमवार है। सावन का महीना और इसमें पड़ने वाले हर एक सोमवार का विशेष महत्व होता है। देश के सभी 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन की अभिलाषा मन में रखते हुए भक्तों का तांता लगाता हुआ दिखाई दे रहा है। दूर दूर से शिव भक्त कांवड़ लेकर महादेव के दर्शन करने पहुंच रहे है। इसी बीच अगर काशी विश्वनाथ मंदिर की बात करें तो काशी में मंदिर के चारों ओर कड़ी सुरक्षा रखी गई है। मंदिर परिसर पर राज्य पुलिस की तैनाती के साथ भक्तों की सुविधाओं को भी ध्यान में रखा गय है।

read more : हिमाचल में बारिश का कहर…! कुल्लू मनाली में फंसे खंडवा और सिवनी के नागरिक, लगा रहे जनप्रतिनिधि और प्रशासन से मदद की गुहार 

Flowers showered on Baba Vishwanath by helicopter : नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ का शहर बनारस बम बम बोल रहा है। सावन के पहले सोमवार पर काशी विश्वनाथ के दरबार में सुबह से भक्तों की कतार लगी है। बाबा दरबार में शिवभक्तों का स्वागत में हैलीकॉप्टर से फूल बरसाएं जा रहें है। इसके अलावा मंदिर के सेवादार और अफसर भी गुलाब की पंखुड़ियों से भक्तों का स्वागत कर रहे है। विश्वनाथ धाम के ऊपर हेलीकॉप्टर मंडराया तो अंदर कतारबद्ध कांवड़ियों ने हर-हर महादेव का जयघोष किया और जैसे ही आसमान से पुष्प वर्षा हुई महादेव के जयघोष से पूरा धाम गुंजायमान हो गया।

read more : CG: ऑनलाइन महादेव एप पर बड़ा खुलासा, दुबई से हो रहा सट्टा कारोबार का संचालन, 23 सटोरियें हिरासत में

Flowers showered on Baba Vishwanath by helicopter

सावन के पहले सोमवार को काशी के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने और विशेष बना दिया। हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजे के बाद मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन और डीएम एस राजलिंगम ने अधिकारियों संग पुलिस लाइन से उड़ान भरी और काशी के शिवालयों पर पुष्प वर्ष की। सबसे पहले उनका हेलीकॉप्टर मार्कण्डेय महदेव मंदिर पहुंचा और यहां पुष्प वर्षा के बाद हेलीकॉप्टर ने विश्वनाथ धाम के ऊपर से उड़ान भरी, जहाँ पुष्प वर्षा की गई।

 

विश्वनाथ मंदिर में अब तक 3.5 लाख श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया है यह सिलसिला अभी जारी है। माना जा रहा है। कि पूरे दिन मैं 8 लाख श्रद्धालु और कावड़िए दर्शन करेंगे इधर प्रयागराज के मानेसर मंदिर में जल चढ़ाने के लिए 3 किलोमीटर तक भक्तों को लंबी लाइन में लगना पड़ रहा है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें