आवाज उठाने वालों के प्रति यूपी सरकार का रवैया हिंसात्मक और दमनकारी- प्रियंका गांधी |

आवाज उठाने वालों के प्रति यूपी सरकार का रवैया हिंसात्मक और दमनकारी- प्रियंका गांधी

आवाज उठाने वालों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया हिंसात्मक और दमनकारी : प्रियंका गांधी वाद्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 5, 2021/3:46 am IST

govt’s attitude towards voice-raisingists

लखनऊ, 5 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार पर मंगलवार को हमला करते हुए कहा कि आवाज उठाने वाले लोगों के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार का रवैया लगातार हिंसात्मक और दमनकारी है।

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट में धरने पर बैठे, सीएम को बाहर जाने से रोका जा रहा

कांग्रेस महासचिव ने लखनऊ दौर पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और पूछा कि वह लखीमपुर खीरी उन परिवारों से मिलने क्यों नहीं जा रहे हैं, जिनके बेटों की ‘‘बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या कर दी गई’’ और जहां हेलीकॉप्टर से जाने में यहां से सिर्फ 15 मिनट लगते हैं।

पढ़ें- कौन है मुनमुन धमेचा? आर्यन खान के साथ हुईं हैं गिरफ्तार.. जुड़ रहे सितारों से भी कनेक्शन

योगी सरकार पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश सरकार का पूरा ध्यान सत्ता में बने रहने के लिए प्रचार और जनसंपर्क पर केन्द्रित है।’’

पढ़ें- आर्यन को हो सकती है अधिकतम 6 महीने की सजा! 7 अक्टूबर तक हैं NCB की रिमांड में

प्रियंका गांधी ने राज्य के वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार मददगार बनने के बजाय हमलावर बन गई है ।’’ प्रियंका को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाते वक्त रास्ते में सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था। वह लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों के मारे जाने के बाद वहां जा रहीं थी।

पढ़ें- दुर्गम क्षेत्रों में ड्रोन के जरिए कोरोना वैक्सीन सप्लाई की शुरुआत, 15 मिनट में 15 किमी की दूरी तय

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।