Swarg Ki Sidi Ka Video : स्वर्ग की सीढ़ी का ये वीडियो कर देगा आपको हैरान, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल | Swarg Ki Sidi Ka Video

Swarg Ki Sidi Ka Video : स्वर्ग की सीढ़ी का ये वीडियो कर देगा आपको हैरान, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

Swarg Ki Sidi Ka Video : आपने कहानियों और किस्सों में स्वर्ग की सीढ़ी का जिक्र तो कई बार सुना होगा। आज हम आपको स्वर्ग की सीढ़ी दिखाने वाले है।

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2024 / 11:09 AM IST, Published Date : May 15, 2024/11:09 am IST

नई दिल्ली : Swarg Ki Sidi Ka Video : आपने कहानियों और किस्सों में स्वर्ग की सीढ़ी का जिक्र तो कई बार सुना होगा। आज हम आपको स्वर्ग की सीढ़ी दिखाने वाले है। सोशल मीड़िया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोगों को स्वर्ग की सीढ़ियां याद आ रही हैं। वीडियो में पटाखों की खतरनाक आतिशबाज़ी दिखाई दे रही है, लेकिन ध्यान से देखने पर ये बिल्कुल स्वर्ग की सीढ़ियां लग रही हैं। बताया जा रहा है कि ये क्रिएटिविटी एक चीनी कलाकार की है।

यह भी पढ़ें : Shukra Grah Gochar 2024: 19 मई से इन राशि वालों की लगेगी लॉटरी, जानें किन पर पड़ेगा शुक्र गोचर का असर 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Swarg Ki Sidi Ka Video :  इस वीडियो में एक सीढ़ी को रोशनी से जगमगाते हुए और आकाश की ओर जाते हुए दिखाया गया है। वीडियो को साझा करने वाले हैंडल का कहना है कि इसे “स्वर्ग क सीढ़ी” कहा जाता है और इसे चीनी आतिशबाजी कलाकार कै गुओ-कियांग द्वारा बनाया गया था। सीसीटीवी के अनुसार, कला स्थापना को लगभग 10 साल पहले कै ने अपनी दादी को श्रद्धांजलि के रूप में बनाया था, जिन्होंने हमेशा एक कलाकार बनने के उनके सपने का समर्थन किया था। यूजर्स ने इस कला को शानदार बताया है।

यह भी पढ़ें : Returning Officers: जानें कौन होता हैं रिटर्निंग अधिकारी!, जो PM मोदी के सामने भी नहीं होते हैं खड़े, क्या है इसकी वजह 

तीसरी बार में मिली सफलता

Swarg Ki Sidi Ka Video :  एक रिपोर्ट में कहा कि 1,650 फुट ऊंची “स्काई लैडर” को तांबे के तार से भरे बारूद से बनाया गया था, जिससे ये आसानी से आसमान की तरफ बढ़ती चली जाएगी। आश्चर्यजनक कला ने इतनी रुचि पैदा की, कि नेटफ्लिक्स ने इस उत्कृष्ट कृति पर एक वृत्तचित्र बनाया।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, कै का अपनी रचना को सामने लाने का यह तीसरा प्रयास था। उन्होंने पहला प्रयास 1994 में किया, लेकिन तेज़ हवाओं ने उनकी योजना विफल कर दी। उन्होंने 2001 में फिर से प्रयास किया, लेकिन शंघाई में अधिकारियों ने 9/11 के हमलों के मद्देनजर उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें : Giriraj Singh Big Statement : ‘बंगाल को मुस्लिम राज्य बनाना चाहती हैं ममता बनर्जी’, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान 

यूजर्स ने कही ये बात

Swarg Ki Sidi Ka Video :  एक यूजर ने कमेंट किया, “यह प्रभावशाली है, क्या प्रदर्शन है।” दूसरे ने कमेंट किया, “यह रचनात्मकता अपने चरम पर है!” तीसरे यूजर ने कहा, “ये स्वर्ग जाने वाली सीढ़ी से ज्यादा स्वर्ग से आने वाली सीढ़ी ज्यादा लग रही है।”

कै एक समकालीन कलाकार हैं जो अपनी कला बनाने के लिए आतिशबाजी और बारूद का उपयोग करते हैं। उन्हें लोकप्रिय रूप से “विस्फोटक कलाकार” के रूप में जाना जाता है। कै का जन्म 1957 में फ़ुज़ियान प्रांत के क्वानझोउ शहर में हुआ था और वर्तमान में वह संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहते हैं और काम करते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers