CM yogi Adityanath Makes 7 Records to Win Election

सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम दर्ज हुए 7 नए रिकॉर्ड, भाजपा में भी बढ़ा कद, अब मोदी-शाह के बाद योगी तीसरे नंबर पर

सीएम योगी आदित्यनाथ दर्ज हुए 7 नए रिकॉर्ड, भाजपा में भी बढ़ा कद! CM yogi Adityanath Makes 7 Records to Win Election

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 10, 2022/11:30 pm IST

रायपुर: yogi Adityanath Makes 7 Records यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के विधानसभा चुनाव में जीत से बीजेपी ने कई नए रिकॉर्ड बनाए हैं। यूपी में साढ़े तीन दशक बाद किसी पार्टी की सरकार रिपीट हुई है। आजादी के बाद ये पहली बार होगा कि अपनी पार्टी को सत्ता में वापसी कराने वाले योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार सीएम बनेंगे। वहीं केंद्र की सियासत में भी इस चुनाव के नतीजों का असर दिखेगा।

Read More: UP का फैक्टर MP में करेगा काम! उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़े BJP नेताओं को मिलेगी तवज्जो?

yogi Adityanath Makes 7 Records योगी आदित्यनाथ लखनऊ के पार्टी दफ्तर पहुंचे, तो रंग-गुलाल से सब सराबोर हो गए। जय श्री राम के जयघोष के बीच जमकर रंग-गुलाल उड़े। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब दिल्ली स्थित भाजपा दफ्तर पहुंचे, तो कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाए। इस जश्न के पीछे पार्टी की बड़ी जीत है। दोबारा उत्तर प्रदेश की बागडोर आते ही योगी आदित्यनाथ ने अपने नाम सात नए रिकॉर्ड भी कर लिए। पहला 71 साल बाद यूपी विधानसभा के इतिहास में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने वाले पहले उम्मीदवार बन गए। 5 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले भाजपा के पहले मुख्यमंत्री। साथ ही भाजपा शासन में पहली बार ऐसा हुआ, जब 5 साल तक एक ही व्यक्ति CM रहा। योगी लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने वाले पांचवें CM हैं। योगी आदित्यनाथ 15 साल में पहले मुख्यमंत्री होंगे जो विधायक के रूप में शपथ लेंगे। 71 सालों में प्रदेश को 21 मुख्यमंत्री मिले। लेकिन अब तक ऐसा किसी विधानसभा चुनाव में नहीं हो सका था।

Read More: दो मुख्यमंत्री और 3 पूर्व सीएम को मिली हार, दिग्गजों की जीत हार का देश की सियासत पर होगा असर ?

यूपी फतह के बाद योगी आदित्यनाथ आने वाले दिनों में भाजपा में और भी मजबूत होकर पूरी तरह से स्थापित हो जाएंगे। मोदी और अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ अब तीसरे नंबर के सबसे बड़े नेता बन गए हैं। गुजरात मॉडल की तरह बीजेपी यूपी मॉडल का भी देशभर में प्रचार कर सकती है। यूपी में बीजेपी की वापसी से हिंदुत्व का एजेंडा और मजबूत होगा। मई में संभावित कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इसका स्वरूप देखने को मिल सकता है। नवंबर और दिसंबर में संभावित हिमाचल और गुजरात में भी ये प्रयोग किया जा सकता है। खुद प्रधानमंत्री ने दावा किया कि 2022 के इन नतीजों ने 2024 की तस्वीर का इशारा कर दिया है।

Read More: सोशल मीडिया पर MEME’s की बाढ़, क्या बुलडोजर…क्या सायकिल, राहुल गांधी-मुनव्वर राणा भी हुए जमकर ट्रोल

एक महीने बाद यूपी की 11, पंजाब की सात और उत्तराखंड की एक सीट पर राज्यसभा की 70 सीटों के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। राष्ट्रपति चुनाव के लिहाज से भी बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के पास विधायकों की संख्या सबसे ज्यादा है। जाहिर है बीजेपी जिसे प्रत्याशी बनाएगी, उसकी जीत तय हो जाएगी।

Read More: सीएम चन्नी ही नहीं पंजाब सरकार के आधे से अधिक मंत्रियों की हुई करारी हार, कांग्रेस से क्यों इतनी नाराज थी जनता

 
Flowers