पूर्वी यूक्रेन में रूसी मिसाइल हमले में 10 साल के बच्चे की मौत |

पूर्वी यूक्रेन में रूसी मिसाइल हमले में 10 साल के बच्चे की मौत

पूर्वी यूक्रेन में रूसी मिसाइल हमले में 10 साल के बच्चे की मौत

:   Modified Date:  October 6, 2023 / 03:51 PM IST, Published Date : October 6, 2023/3:51 pm IST

खारकीव, छह अक्टूबर (एपी) यूक्रेन के खारकीव में शुक्रवार को रूस के एक मिसाइल हमले में 10 साल के बच्चे की मौत हो गई और दो दर्जन लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक, इसी क्षेत्र में एक दिन पहले हुए हमले में कम से कम 51 नागरिकों की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि यह हमला युद्ध के महीनों में हुए सबसे घातक हमलों में से एक था।

एसोसिएटेड प्रेस के संवाददाताओं ने शुक्रवार सुबह हुए इस हमले के बाद आपात दलों को इमारत के मलबे से बच्चे के शव को बाहर निकालते हुए देखा। बच्चे ने स्पाइडर मैन के डिजाइन वाला पायजामा पहना हुआ था।

अधिकारियों के मुताबिक, एक इमारत से कुछ मीटर दूर हुए इस विस्फोट की वजह से सड़क पर एक बड़ा गड्ढा हो गया। उन्होंने बताया कि सड़क पर मलबा बिखरा हुआ पड़ा था। आस-पास की इमारतें धमाके की वजह से काली हो गईं थीं और उनकी खिड़कियों का कांच भी टूटकर बिखर गया था। उन्होंने बताया कि धमाके की वजह से सड़कों पर खड़ी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

पास की एक नौ मंजिला इमारत में रहने वाले व्यक्ति येवहेन शेवचेंको ने बताया कि जब हमला हुआ तो वह बिस्तर पर लेटा हुआ था। उन्होंने बताया कि विस्फोट बहुत शक्तिशाली था, जिसकी वजह से इमारत की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए।

खारकीव क्षेत्र के अभियोजन कार्यालय ने बताया कि हमले के परिणामस्वरूप बच्चे की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए।

यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक, एक दिन पहले ह्रोजा में रूस के एक रॉकेट हमले में कम से कम 51 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में पूर्वी यूक्रेन का यह गांव मलबे में तब्दील हो गया।

भाषा जितेंद्र प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)