नाइजीरिया में अगवा किये गये 14 छात्र करीब एक माह बाद रिहा | 14 students kidnapped in Nigeria released after nearly a month

नाइजीरिया में अगवा किये गये 14 छात्र करीब एक माह बाद रिहा

नाइजीरिया में अगवा किये गये 14 छात्र करीब एक माह बाद रिहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 30, 2021/3:24 am IST

लागोस (नाइजीरिया), 30 मई (एपी) उत्तर पश्चिमी नाइजीरिया में एक विश्वविद्यालय से अगवा किये गये 14 छात्रों और कर्मचारियों को करीब एक महीने से अधिक समय तक बंधक रखने के बाद शनिवार को रिहा कर दिया गया।

अपहरणकर्ताओं ने 20 अप्रैल को कदूना राज्य के ग्रीनफील्ड विश्वविद्यालय से छात्रों और कर्मियों को अगवा किया था। अधिकारियों ने बताया कि अपहरण के दौरान एक व्यक्ति मारा गया था।

कदूना राज्य के आंतरिक सुरक्षा एवं गृह मामलों के आयुक्त सैमुअल अरुवान ने एक बयान में कहा कि बंधकों को कदूना-अबुजा मार्ग के पास रिहा किया गया।

अपहरणकर्ताओं ने छात्रों को रिहा करने के बदले हजारों डॉलर की फिरौती मांगी थी। फिरौती को लेकर शेष छात्रों के अभिभावकों पर दबाव बनाने के लिए उन्होंने पांच अन्य छात्रों की हत्या कर दी थी।

अरुवान ने यह नहीं बताया कि फिरौती की रकम अपहरणकर्ताओं को दी गयी या नहीं। हालांकि स्थानीय अखबारों की खबर में इससे पहले कुछ अभिभावकों के हवाले से बताया गया था कि फिरौती की रकम देने के लिए बातचीत की जा रही है।

नाइजीरिया में छात्रों को अगवा करने की घटनाओं में यह नया मामला है। लगातार ऐसी घटनाओं के कारण कई स्कूल बंद हैं।

एपी सुरभि शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)