मध्य मेक्सिको में क्रिसमस समारोह के दौरान हुई गोलीबारी में 16 लोगों की मौत |

मध्य मेक्सिको में क्रिसमस समारोह के दौरान हुई गोलीबारी में 16 लोगों की मौत

मध्य मेक्सिको में क्रिसमस समारोह के दौरान हुई गोलीबारी में 16 लोगों की मौत

:   Modified Date:  December 18, 2023 / 05:52 PM IST, Published Date : December 18, 2023/5:52 pm IST

मेक्सिको सिटी, 18 दिसंबर (एपी) मेक्सिको के उत्तर-मध्य प्रांत गुआनाजुआतो के साल्वाटियेरा शहर में रविवार तड़के एक क्रिसमस समारोह में शामिल लोगों पर बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें करीब 12 लोगों की मौत हो गई। अभियोजक ने यह जानकारी दी।

राज्य अभियोजक ने यह भी बताया कि सलामांका शहर में गोलीबारी की एक अन्य घटना में चार और लोगों की मौत हो गई, लेकिन हमले के हालातों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

स्थानीय मीडिया में बताया गया है कि साल्वाटियेरा में क्रिसमस समारोह के खत्म होने के बाद जब लोग कार्यक्रम स्थल से बाहर निकल रहे थे तभी उन पर गोलीबारी की गई।

गुआनाजुआतो में जलिस्को माफिया और सिनालोआ माफिया समर्थित स्थानीय गिरोहों के बीच खूनी संघर्ष देखा जाता रहा है। मेक्सिको के इस राज्य में सबसे अधिक हत्याएं दर्ज की गई हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस बीच, कैरेबियन तट के रिसॉर्ट ‘टुलम’ में रविवार को हुए हमले में तीन लोगों की गोली लगने से मौत हो गई और चार लोग घायल हो गये।

प्रांत अभियोजक क्विंटाना रू ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है ‘‘गोलीबारी की यह घटना मादक पदार्थ तस्करों के बीच विवाद का नतीजा है। ऐसे में इससे देश की आम जनता और हमारे पर्यटकों की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है।’’

हालांकि, पूर्व में टुलम में स्थानीय मादक पदार्थ गिरोहों के बीच गोलीबारी में पर्यटकों के मारे जाने की घटनाएं भी सामने आई थीं।

साल 2021 में टुलम में दो पर्यटक- भारत में जन्मे कैलिफोर्निया ‘ट्रैवल ब्लॉगर’ और जर्मनी के पर्यटक, की एक रेस्तरां में दो मादक पदार्थ गिरोहों के बीच हुई गोलीबारी में मौत हो गई थी।

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)