बड़ी खबर! यहां खाई में गिरी वैन, एक ही झटके में 20 लोगों की मौत, मृतकों में 12 बच्चे शामिल |

बड़ी खबर! यहां खाई में गिरी वैन, एक ही झटके में 20 लोगों की मौत, मृतकों में 12 बच्चे शामिल

पाकिस्तान के सिंध में वैन के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत, 20 killed as van falls into gorge in Pakistan's Sindh

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 18, 2022/1:50 pm IST

20 killed as van falls into gorge: कराची, 18 नवंबर । पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित सिंध प्रांत में एक वैन के पानी से भरे गड्ढे में गिर जाने से 12 बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। घटना बृहस्पतिवार को उस समय हुई जब महिलाओं और बच्चों समेत श्रद्धालुओं को लेकर सूबे के खैरपुर से सहवान शरीफ की ओर जा रही यात्री वैन खैरपुर के पास सिंधु राजमार्ग पर बाढ़ के पानी के लिए बनाए गए गड्ढे में गिर गई।

दुनिया टीवी ने बताया कि 12 बच्चों सहित 20 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, शवों को निकालकर सैयद अब्दुल्ला शाह संस्थान, सहवान शरीफ भेजा गया है। पुलिस अधिकारी इमरान कुरैशी ने कहा कि वैन खैरपुर जिले से यात्रियों को सहवान में एक प्रसिद्ध सूफी दरगाह ले जा रही थी।

read more: प्यार के लिए तोड़ी धर्म की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से रचाई शादी, अब तक 5 लोग अपना चुके हैं सनातन धर्म

20 killed as van falls into gorge: सिंधु नदी में पानी के प्रवाह को तेज करने के लिए सिंधु राजमार्ग से आगे, 30 फुट चौड़ा गड्ढा बनाया गया था। करीब दो माह से यह गड्ढा पानी से भरा था। तीन दशकों में रिकॉर्ड बारिश से देश की सबसे भयानक बाढ़ के कारण पाकिस्तान अभूतपूर्व पीड़ा से गुजरा है। बाढ़ की वजह से 1,600 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई सड़क तथा पुल क्षतिग्रस्त हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की लापरवाही के कारण गड्ढे को दो महीने से बंद नहीं किया गया था जिसके चलते यह हादसा हुआ। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

read more: प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा आने से पहले मचा हड़कंप! राहुल गांधी को बम से उड़ाने तो कमलनाथ को गोली मारने की मिली धमकी, पुलिस प्रशासन अलर्ट