2022 में US में फायरिंग की 233 वारदातें : ऑपरेशन के बाद दर्द ठीक नहीं हुआ, तो डॉक्टर को मार कर खुद को मारी गोली |

2022 में US में फायरिंग की 233 वारदातें : ऑपरेशन के बाद दर्द ठीक नहीं हुआ, तो डॉक्टर को मार कर खुद को मारी गोली

तुलसा पुलिस के चीफ वेंडेल फ्रैंकलिन ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि हमें जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक लुइस को दर्द हो रहा था और उसे दर्द से राहत नहीं मिल रही थी, इसी के चलते उसने वारदात को अंजाम दिया था। 233 incidents of firing in US in 2022: shot himself after killing the doctor

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 3, 2022/3:21 pm IST

233 incidents of firing in US in 2022: नई दिल्ली, 03 जून 2022। अमेरिका के ओक्लाहोमा अस्पताल (Oklahoma hospital) में बुधवार को हुई गोलीबारी मामले में नया खुलासा हुआ है, आरोपी ने हॉस्पिटल में कमर दर्द का इलाज कराया था, इलाज के बाद जब कमर दर्द ठीक नहीं हुआ तो उसने अस्पताल पर हमला कर दिया। बता दें कि 45 साल के आरोपी माइकल लुइस ने अस्पताल में हमला कर डॉ. प्रेस्टन फिलिप्स और तीन अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और फिर खुद आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस ने बताया कि लुइस बार-बार दर्द की शिकायत करते हुए क्लिनिक को फोन कर रहा था, इसके बाद उसने ओल्काहोमा हॉस्पिटल के मेडिकल ऑफिस पहुंचकर सर्जरी करने वाले डॉक्टर फिलिप्स की गोली मारकर हत्या कर दी।

सर्जरी के बाद भी दर्द से परेशान था आरोपी

तुलसा पुलिस के चीफ फ्रैंकलिन ने कहा कि लुइस रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के लिए आर्थोपेडिक सर्जन फिलिप्स के पास आया था, फिलिप्स ने 19 मई को लुइस की सर्जरी की और 24 मई को अस्पताल से उसे छुट्टी दे दी थी।

233 incidents of firing in US in 2022: उन्होंने कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद लुइस ने कई बार डॉक्टर फिलिप्स के ऑफिस में फोन किया और बताया कि उसे अभी भी दर्द हो रहा है। इसके बाद मंगलवार को फिलिप्स ने लुइस के कमर दर्द की जांच की और घर भेज दिया। इसके बाद बुधवार को लुइस ने फिर से डॉक्टर फिलिप्स के ऑफिस में फोन कर कहा कि उसे अभी भी दर्द हो रहा है।

डॉक्टरों को मिल रही धमकियां

2019 में अमेरिकन एकेडमी ऑफ पेन मेडिसिन की बैठक में दो-तिहाई से अधिक दर्द विशेषज्ञों ने कहा कि एक मरीज ने उन्हें साल में कम से कम एक बार शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। एकेडमी के पूर्व अध्यक्ष और मेयो क्लिनिक के प्रोफेसर डॉक्टर डब्ल्यू. माइकल हूटेन ने कहा कि हमें इसके बारे में तभी पता चलता है जब इस तरह की घटनाएं होती हैं।

अंतिम संस्कार के दौरान ओपन फायरिंग

बता दें कि बीते दिन गुरुवार को भी अमेरिकी राज्य विस्कॉन्सिन में एक अंतिम संस्कार के दौरान एक शूटर ने कई लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रैसीन पुलिस विभाग ने ट्विटर पर बताया कि दोपहर 2:26 बजे ग्रेसलैंड कब्रिस्तान पर कई राउंड गोलियां चलाई गईं। कई लोग घायल हैं।

हालांकि घायलों की संख्या कितनी है यह अभी स्पष्ट नहीं है और घटनाक्रम जारी है। साथ ही ट्वीट कर यह भी कहा कि मामले की जांच जारी है, पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से घटनास्थल के आसपास जाने से मना भी किया। वहीं स्थानीय मीडिया ने बताया कि अंतिम संस्कार में पांच लोग घायल हो गए थे।

स्कूल के बाहर दीक्षांत समारोह में फायरिंग

इससे पूर्व एक स्कूल के बाहर दीक्षांत समारोह के दौरान पार्किंग विवाद में युवक ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं कुछ दिन पूर्व ही टेक्सास में एक छात्र ने स्कूल में घुसकर अपने ही स्कूल के छात्रों पर फायरिंग कर दिया, जिसमें 21 मासूम छात्रों की मौत हो गई।

read more: महाराष्ट्र : हत्या के आरोपी ने किया हमला, पुलिसकर्मी ने बचाव में चलाई गोली

read more:राष्ट्रीय उद्यानों, अभयारण्यों में उनकी सीमा से एक किमी के दायरे में ईएसजेड होना चाहिए: न्यायालय

read more: Samrat Prithviraj Tax Free : मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री हुई सम्राट पृथ्वीराज फिल्म | सीएम ने की घोषणा